Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Gujarat Government; सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत , 8 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता !

7th Pay Commission; कर्मचारियों को सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है. सातवे वेतन आयोग लागु होने से सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 8 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है. यह बढ़ोतरी गुजरात सरकार की ओर से की गई है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ये बड़ी बढ़ोतरी राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स (Employees and Pensioners) के लिए की है.

- Advertisement -

 

केंद्र सरकार ने हाल ही में महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी करते हुए केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी बढ़ाया था. इससे इन कर्मचारियों को 42 फीसदी डीए का लाभ दिया जा रहा है. ये बढ़ोतरी 1 जनवरी 2023 से प्रभावी है. वहीं गुजरात सरकार की ओर से बढ़ाया गया डीए भी 1 जनवरी 2023 से प्रभावी माना जाएगा.

 

राज्य सरकारी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि इससे 9.50 लाख पेंशनर्स और सरकारी कर्मचारियों को फायदा पहुंचेगाऔर कर्मचारी को महगाई से राहत मिलेंगी . भुपेंद्र पटेल ने कहा कि इस बढ़ोतरी से राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को राहत मिलेगी. राज्य सरकार की ओर से महंगाई भत्ते में दो बार की बढ़ोतरी एकसाथ की गई है. हमारी सरकार अपने प्रदेश की जनता का पूरा ध्यान रखना अच्छे से जानती है। भुपेंद्र पटेल ने कहा की हमारी सरकार ने समय समय पर महगाई भत्ता बढ़ाया है !

 

 

कुल डीए 8 फीसदी बढ़ेगा. पहली बढ़ोतरी 1 जुलाई 2022 से की गई और ये 4 फीसदी की बढ़ोतरी है वहीं दूसरी बढ़ोतरी केंद्र सरकार के तर्ज पर 1 जनवरी 2023 से की गई है और इसमें भी 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई !

 

 

सातवें वेतन आयोग के तहत डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. हिमाचल प्रदेश में 3 फीसदी डीए, राजस्थान, असम और कुछ अन्य राज्यों ने महंगाई भत्ते में इजाफा किया है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें