Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गाजियाबाद: चार माह बाद अन्न ग्रहण करेंगे रुद्रपुर के सतपाल, नंगे पैर साइकिल से तय करेंगे 700 किमी का सफर

गाजियाबाद/लखनऊ : उधमसिंह (Udham Singh) नगर के रुद्रपुर (Rudrapur) सिटी के रहने वाले किसान सतपाल सिंह ठुकराल (Satpal Singh Thukral) ने बताया कि वह 225 किलोमीटर साइकिल चलाकर यूपी गेट स्थित आंदोलन में पहुंचे थे। ये अपनी साइकिल पर ही रखे एक बैग में कपड़े लेकर रहते थे। गाजियाबाद (Ghaziabad) के यूपी गेट पर 383 दिन तक चल रहे किसान आंदोलन में युवाओं के जोश और जज्बे के साथ दूर-दूर से आए सभी किसानों का संकल्प भी देखने को मिला।

- Advertisement -

जब किसान सतपाल सिंह ठुकराल वहां पहुंचकर आंदोलन में शामिल हुए तो अन्य सभी किसानों का कष्ट देख 10 माह पहले ही चप्पल पहनना छोड़ दिये, और चार माह पूर्व अन्न का भी त्याग कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, किसान सतपाल सिंह ठुकराल अब किसानों की मांगें पूरी होने के बाद वह अपने साइकिल से शीशगंज गुरुद्वारा (Sheeshganj Gurdwara) में मत्था टेकने के लिए रवाना हुए है। उन्होंने बताया कि यहां से अमृतसर गुरुद्वारा होते हुए वह रुद्रपुर पहुंचेंगे। इसके बाद अन्न ग्रहण करेंगे।

किसान आंदोलन में मौजूद सभी किसानों के कष्ट और उनके शहादत को देखकर उन्होंने भी किसानों की मांगें पूरी न होने तक अन्न नहीं ग्रहण करने का संकल्प लिया। उन्होंने यह भी कहा कि, सरकार जिस रोटी को महंगा करने की तैयारी कर रही थी, उन्होंने वह पहले से ही खाना छोड़ दिया था। वह 10 माह पहले से ही सर्दी-गर्मी में नंगे पैर रहते थे। अब संकल्प पूरा होने के बाद वह चप्पल पहनना और अन्न खाना शुरू करेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें