Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दर्दनाक: अब हो जाएं सावधान, चार्जिंग पर लगी बैटरी में अचानक हुआ धमाका, छीन ली जिंदगी

लखनऊ/गुरुग्राम

- Advertisement -

गुरुग्राम (Gurugram) के सेक्टर-40 थाना क्षेत्र के रमाडा होटल (Hotel Ramada) के सामने वाले मकान में एक धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग जब बाहर निकले तो देखा कि कमरे में आग लगी हुई थी। आग की लपटें और धुंए की वजह से एक बुजुर्ग की दम घुटकर मौत हो गई। वहीं आग में एक महिला और उसके तीन बेटे भी झुलस गए। मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने खिड़की की ग्रिल उखाड़कर अंदर फसे लोगों को बहार निकाला और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि महिला और उसके बेटे की हालत गंभीर है, जबकि दो को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

पुलिस के मुताबिक, रमाडा होटल के सामने कमरे बनाकर जिले सिंह किराए पर देते है। उनके यहां करीब चार वर्षों से किराए पर दरभंगा बिहार के 60 वर्षीय सुरेश शाह पत्नी रीना, बेटे मनोज, सरोज और अनुज के साथ रहते थे। सुरेश शाह सीएनजी पंप के पास चाय की दुकान करते थे और उनके दो बेटे मनोज और सरोज एक बैटरी स्कूटर की कंपनी में काम करते थे। बृहस्पतिवार की रात करीब 11 बजे सभी लोग अपने कमरे में सोने चले गए। इस दौरान कमरे में ही स्कूटी की बैटरी चार्जिंग पर लगी हुई थी।

बता दें कि रात में अचानक वहां बैटरी के फटने की वजह से कमरे में आग लग गई और धुआं भर गया। धमाके की आवाज सुनकर सामने के कमरे में रहने वाले सतीश बाहर की ओर भागे, तो सामने के कमरे से धुआं निकलता देखकर आसपास के कमरे से लोगों को एकत्र कर दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो लोगों ने बाहर से लोहे की खिड़की की ग्रिल काटी। फिर अंदर जाकर कमरे का दरवाजा खोला और सभी को बाहर निकाला। लेकिन तब तक सुरेश की मौत हो चुकी थी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से महिला और उनके बेटों को दिल्ली सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां महिला और उनके एक बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। एसएचओ थाना सेक्टर-40 ने बताया कि आग की लपटें और धुएं से दम घुटकर एक की मौत हो गई है। महिला और उसके बेटे का अभी इलाज चल रहा है। लेकिन दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं महिला के दो बेटों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। चार्जिंग के दौरान बैटरी फटने से आग लगने का अंदेशा है। पड़ोसी सुरेश ने बताया कि घटना के वक्त वह खाना खाने के लिए बैठे थे। तभी धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसियों की मदद से लोगों को बाहर निकाला और पानी डाल कर आग पर काबू पाया। धमाका इतना तेज था कि गाटर पटिया की छत में दरार आ गई। गनीमत रही कि छत नहीं गिरी वरना यह हादसा और बड़ा हो जाता।

आपको बताते चलें कि हादसे वाले मकान में सात कमरे है। इन सातो कमरों में सात परिवार किराए पर रहते हैं। सुरेश के कमरे में गैस के भरे एक बड़े और एक छोटे सिलिंडर भी रखे थे। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया, यदि सिलिंडर में आग लगती तो धमाका और बड़ा हो सकता था। लोगों की सजगता से हादसा टल गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें