Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एसडीएम के बाद अब खनन माफियाओं ने किया किसान पर हमला, पुलिस से शिकायत करने से थे नाराज़

रिपोर्ट : आशीष सिंह

- Advertisement -

हरदोई : हरदोई (Hardoi) में खनन माफियाओं के हौसले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे है। बीते चंद दिनों पहले अवैध खनन रुकवाने पहुंची एसडीएम पर खनन माफियाओं ने हमला बोल दिया था। उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी थी। जिसके बाद 20 घण्टे बाद पुलिस ने 10 लोगो पर कार्रवाई की थी। पुलिस की लापरवाही के चलते एसपी ने एक दरोगा और कांस्टेबल को निलंबित भी किया था।

अब किसान को खनन माफियाओं ने घर मे घुस कर मारा पीटा, घर का सामान तोड़ा और नकदी भी लूट ले गए। किसान की खता सिर्फ़ इतनी थी कि उसने अवैध खनन की शिकायत स्थानीय पुलिस से की थी। जिसके बाद पुलिस ने 2 गाड़ियों को भी पकड़ा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। अब किसान पर हमले के बाद भी पुलिस ने कोई सुध न ली है। लिहाज़ा पीड़ित किसान ने अब एसपी से इंसाफ की गुहार लगाई है।

बघौली (Baghauli) के रहने वाले सुरेंद्र कुमार (Surendra Kumar) ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में खनन माफियाओं पर कार्रवाई की मांग की है। सुरेंद्र ने दरख़्वास्त में बताया कि 11 दिसम्बर को उसने समाधान दिवस में अवैध खनन की शिकायत आला अफ़सरों से की थी। जिसके बाद उसको ये आश्वासन मिला कि जब खनन हो रहा हो तब अफ़सरो को अवगत कराएं। 17 दिसम्बर को 11 बजे जब उसके खेत के पास अवैध खनन हो रहा तो उसने इसकी सूचना इंस्पेक्टर बघौली और राजस्व निरीक्षक को दी। जिसके बाद थानेदार मौके पर पहुंचे और अवैध खनन करते दो ट्रैक्टर ट्रालियों को जब्त कर लिया। लेकिन बाद में बिना किसी कार्रवाई के ट्रैक्टर ट्राली को छोड़ दिया।

सुरेंद्र ने आरोप लगाया कि इस घटना के बाद दोपहर करीब 3 बजे घर में 6 लोग घुस आए। जिनमें 3 को वो नहीं जानते और बाकी 3 मझिगवां के रहने वाले संतोष कुमार छविनाथ (Santosh Kumar Chhavanath) और रामबालक (Rambalak) जो हिस्ट्रीशीटर है। इनका पुराना आपराधिक इतिहास है, घर में घुस आए और सुरेंद्र को बेरहमी से पीटा। घर में रखे सामान की तोड़फोड़ के साथ ही वहां रखी नकदी भी ले गए। घटना के बाद बघौली थाने में शिकायत की गई। लेकिन कोई कार्रवई नही हुई। जिसके बाद पीड़ित ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। अफसरों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषियों को बख्शा नही जाएगा। उन पर सख्त कार्रवाई होगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें