Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Chhattisgarh : हाथियों के आतंक से फैली 10 जिलों में दहशत, इंसानों और फसलों को रौंद रहा हाथियों का झुंड

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से एक मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि दर्जन भर जिलों में हाथियों (elephants) के आतंक से ग्रामीण तंग आ चुके हैं। आए दिन हाथियों का झुंड लोगों को मार देता हैलोगों के घरों और फसलों (crops) को भी बर्बाद कर देता है। वन विभाग (Forest department) भी हाथियों पर लगाम लगाने में विफल हो रहे है।

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात इतना बढ़ गया है कि थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन हाथियों का झुंड गांव, ग्रामीण और फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है।  हाथियों का आतंक ऐसा है कि 28 जिलों में से 10 जिलों के लोग अपने घरों में भी रहने से डरते हैं। अभी जल्दी का मामला है, जहां पर 43 हाथियों का एक झुंड पूरे इलाके में आतंक फैलाया है। कोरबा जिले (Korba District) की 71 वर्षीय बुजुर्ग महिला को हाथियों की एक झुंड ने कुचल कर मार डाला। यह घटना 18 दिसंबर की है। इसके अलावा हजारों एकड़ फसल को भी हाथियों ने रौंद दिया। इतना ही नहीं इस इलाके में हाथियों का झुंड अभी तक सैकड़ों मकानों को नुकसान पहुंचा चुका है।

देश में छत्तीसगढ़ हाथियों के आतंक से सबसे ज्यादा प्रभावित वाला राज्य है। राज्य के 28 में से 10 से अधिक जिले हाथियों के उत्पात से बुरी तरह प्रभावित हैं। राज्य सरकार द्वारा विधानसभा में साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, जनवरी 2019 और नवंबर 2021 के बीच, राज्य में हाथियों द्वारा 195 लोगों की मौत चुकी है और संपत्ति के नुकसान के 62,134 मामले सामने आ चुके हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें