Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बलरामपुर में सनसनी : पुरानी रंजिश में ग्राम प्रधान की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या

लखनऊ/बलरामपुर

- Advertisement -

रिपोर्ट : योगेंद्र त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश (UP) के जिला बलरामपुर (Balrampur) के थाना महाराजगंज तराई (Maharajganj Tarai) क्षेत्र में रूपनगर (Roopnagar) ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान राधेश्याम वर्मा (Radhey Shyam Verma) उर्फ मिठाई लाल की दिनदहाड़े हत्या किए जाने के बाद पूरे क्षेत्र में आक्रोश पनप रहा है। परिजनों का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोग चुनावी रंजिश में ग्राम प्रधान राधेश्याम वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी है। वहीं पुलिस ने अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं किया है। अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकेगा कि गोली लगी है या कोई धारदार हथियार से मारकर हत्या की गई है।

मृतक ग्राम प्रधान राधेश्याम वर्मा

बता दें कि तराई क्षेत्र में बढ़ रही हत्या की घटनाओं ने पुलिस के कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहा है। रविवार को दिन दहाड़े रूपनगर ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान राधेश्याम वर्मा उर्फ मिठाई लाल की गोली मारकर हत्या ने एक बार फिर पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया है। इससे पहले भी तराई क्षेत्र के ही थाना हरैया अंतर्गत एक भाजपा नेता की ट्रैक्टर से कुचलकर निर्मम हत्या की गई थी। तराई क्षेत्र के ही थाना महाराजगंज अंतर्गत रूपनगर में हुई ग्राम प्रधान की दिनदहाड़े हत्या ने पुलिस के लिए नया सर दर्द पैदा किया है।

वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि गांव के ही तीन लोग कुछ और लोगों के साथ मिलकर प्रधान की उस समय गोली मारकर हत्या की है, जब वह गन्ना कटवाने के लिए खेत को जा रहा था। इस घटना में मृतक के साथ रहा एक युवक मनीष वर्मा भी घायल हुआ है। परिजनों का आरोप है कि गांव के पूर्व प्रधान काफी दिनों से मौजूदा प्रधान राधेश्याम वर्मा को जान से मारने की धमकी दे रहा था। वह और उनके परिजन अक्सर कहा करते थे कि अगर प्रधान को मार दिया जाए तो गांव की प्रधानी सीट खाली हो जाएगी और हम फिर से प्रधान बन जाएंगे। इस मामले को लेकर हमने कई बार पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा देने की अपील भी की थी। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। अन्ततः हमारे विपक्षियों ने प्रधान राधे श्याम वर्मा को जान से मार डाला। प्रधान को दो गोली मारी गई है। जबकि इस घटना में एक अन्य युवक भी घायल है। अपर पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) नम्रता श्रीवास्तव (Namrata Srivastav) ने जानकारी दी है कि ग्राम प्रधान की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। गोली मारकर हत्या की गई है या भाला मार कर यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। दोषियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें