Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Balrampur : दलित रोजगार सेवक से भाजपा नेता ने की मारपीट, मुकदमा दर्ज

लखनऊ/बलरामपुर

- Advertisement -

रिपोर्ट : योगेंद्र त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश (UP) के जनपद बलरामपुर (Balrampur) में भाजपा (BJP) नेता की गुंडई सामने आई है। भाजपा मंडल महामंत्री ने एक दलित रोजगार सेवक को न सिर्फ जाति सूचक भद्दी-भद्दी गालियां दीं। बल्कि रोजगार सेवक को दौड़ा-दौड़ा कर बुरी तरह मारा-पीटा। इसके साथ ही सरकारी काम भी भाजपा नेता ने बन्द करवा दिया। रोजगार सेवक को गम्भीर चोटे आई हैं। रोज़गार सेवक पवन कुमार (Pawan Kumar) के साथ ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और भाजपा के मंडल महामंत्री द्वारा अभद्रता किए जाने को लेकर रोजगार सेवकों में आक्रोश है। ग्राम रोजगार सेवक वेलफेयर एसोसिएशन (Gram Rozgar Sevak Welfare Association) के नेतृत्व में रोजगार सेवकों ने जिलाधिकारी (DM) को ज्ञापन देकर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई ना होने पर सेवाओं को रोकने की बात भी कही जा रही है। उधर, मारपीट करने और गाली गलौज देने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

रोजगार सेवक पवन कुमार

बता दें कि मामला सदुल्लानगर (Sadullahnagar) थाने के गोकुलाबुजुर्ग से जुड़ा हुआ है। यहां पर भाजपा के मंडल महामंत्री अजय कुमार उपाध्याय (Ajay Kumar Upadhyay) ने अपने गांव में तैनात रोजगार सेवक पवन कुमार (Pawan Kumar) को ना केवल जाति सूचक शब्दों के साथ गाली दी। बल्कि उसके साथ मारपीट भी की। गाली देने और धमकी देने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तहरीर का संज्ञान लेते हुए मुकदमा दायर कर लिया है। विकास खण्ड रेहरा बाजार के ग्राम पंचायत गोकला बुजुर्ग के दलित ग्राम रोजगार सेवक पवन कुमार द्वारा मनरेगा में मजदूरों से काम कराने गया था। अपने आप को प्रधान का प्रतिनिधि कहने वाले गाँव के अजय कुमार उपाध्याय व कृष्ण कुमार उपाध्याय साइट पर पहुँचकर ग्राम रोजगार सेवक को जातिसूचक गाली देते हुए मारने लगे। ग्राम सेवक ने भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई। ग्राम रोजगार सेवक के आँख में गम्भीर चोट आई है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी उदय राज

वहीं इस प्रकरण पर ग्राम रोजगार सेवक संघ में आक्रोश व्याप्त है। संघ ने चेतावनी दी गई है कि जब तक दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही नहीं हो जाती, संगठन खामोश नहीं बैठेगा। पुलिस क्षेत्राधिकारी उदय राज (Uday Raj) ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर एससी-एसटी एक्ट (SC-ST Act) के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पूरे मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें