Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत, आए चौंकाने वाले नतीजे

लखनऊ/चंडीगढ़

- Advertisement -

चंडीगढ़ (Chandigarh) नगर निगम चुनाव (Nagar Nigam Election) के फाइनल नतीजे आ गए हैं। चुनाव के परिणाम बहुत ही चौंकाने वाले आए हैं। सभी 35 वार्डों पर परिणाम घोषित हो चुके हैं। चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) सबसे बड़ी पार्टी बनकर निकली है, वहीं बीजेपी (BJP) दूसरे नंबर पर है। आठ वार्ड में जीत दर्ज कर कांग्रेस (Congress) तीसरे नंबर पर रही। वहीं अकाली दल (Akali Dal) को सिर्फ एक सीट मिली। अकाली दल बीजेपी से अलग हो चुका है, इस चुनाव में भी अकाली दल अकेले उतरा था। वहीं आप (AAP) ने पहली बार चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में हिस्सा लिया था।

वहीं चुनाव में दो पूर्व मेयर व एक वर्तमान मेयर हार चुके हैं। तीनों मेयरों को आम आदमी पार्टी ने हराया। वहीं कांग्रेस और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वाली सीटें भी हाथ से निकलीं। एक पर आम आदमी पार्टी तो दूसरी पर भाजपा ने जीत हासिल की।

बता दें कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में जीत के बाद दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट (Tweet) कर पार्टी को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी की ये जीत पंजाब में आने वाले बदलाव का संकेत है। चंडीगढ़ के लोगों ने आज भ्रष्ट राजनीति को नकारते हुए AAP की ईमानदार राजनीति को चुना है। AAP के सभी विजयी उम्मीदवारों एवं सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई। इस बार पंजाब बदलाव के लिए तैयार है।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें