Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

IAS दुर्गा शंकर मिश्रा बने प्रदेश के नए मुख्य सचिव, सेवानिवृत्ति से दो दिन पहले मिली अहम जिम्मेदारी

लखनऊ

- Advertisement -

वरिष्ठ आईएएस (IAS) अफसर दुर्गा शंकर मिश्रा (Durga Shankar Mishra) को उत्तर प्रदेश का नया मुख्य सचिव (Chief Secretary) बनाया गया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। दुर्गा शंकर मिश्रा 1984 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं। वह भारत के वर्तमान आवास और शहरी मामलों (Housing and Urban Affairs) के सचिव हैं। वह दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के अध्यक्ष भी हैं। इस नई जिम्मेदारी के मिलने में खास बात यह है कि मिश्रा को अपने रिटायरमेंट से दो दिन पहले केंद्र सरकार ने प्रदेश के मुख्य सचिव के पद पर उनको नियुक्ति दी है। इसके साथ ही उन्हें एक वर्ष का सेवा विस्तार भी दिया गया है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर नए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का स्वागत करते डीएम अभिषेक प्रकाश

बता दें कि राज्य सरकार की ओर से तैनाती के औपचारिक आदेश के बाद मिश्रा मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण करने के लिए बृहस्पतिवार सुबह राजधानी लखनऊ (Lucknow) पहुंच चुके हैं। नवागत मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का अमौसी एयरपोर्ट (Amausi Airport) पर स्वागत करने के लिए जिलाधिकारी (DM) अभिषेक प्रकाश (Abhishek Prakash) पहुंचे थे।

आपको बताते चलें कि यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा सोनभद्र व आगरा के डीएम, कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, स्टांप एवं पंजीयन विभाग, खाद्य एवं औषधि प्रशासन, कृषि तथा कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान, लघु सिंचाई, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव समेत कई अहम पदों की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। वह केंद्र में शहरी विकास मंत्रालय समेत कई विभागों में तैनात रहे हैं। वहीं आईएएस मिश्रा को पीएम मोदी के खास अफसरों में से एक कहा जाता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें