Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे कालीचरण बाबा, लिया गया बड़ा एक्शन

लखनऊ/रायपुर

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में हुए धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) मुश्किल में पड़ गए हैं। राजधानी में एफआईआर (FIR) के बाद इनकी तलाश की जा रही थी। गुरुवार को इन्हें मध्यप्रदेश (MP) के खजुराहो (Khajuraho) से गिरफ्तार कर लिया गया है। कालीचरण महाराज खजुराहो में छिपने का पूरा बंदोबस्त कर चुके थे। यहां वे किराए का मकान लेकर रह रहे थे। रायपुर पुलिस को इसकी जानकारी हो गई और गुरुवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

संत कालीचरण

गौरतलब है कि रविवार को रायपुर में हुए धर्म संसद के दौरान कालीचरण बाबा ने महात्मा गांधी को लेकर अनर्गल बयानबाजी की थी। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) व नगर निगम रायपुर के सभापति प्रमोद दुबे (Pramod Dubey) ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद से ही इनकी तलाश की जा रही थी। रायपुर पुलिस को इनके खजुराहो में होने की सूचना मिली। इसके बाद एक टीम मध्यप्रदेश के खजुराहो पहुंची और गुरुवार सुबह कालीचरण बाबा को गिरफ्तार कर लिया। अब उन्हें छत्तीसगढ़ लाया जा रहा है।

बता दें कि कालीचरण विवाद चार दिन पहले तब सामने आया था, जब राजधानी में धर्म संसद का समापन समारोह चल रहा था। मंच पर कालीचरण महाराज ने पहले तो शिव तांडव किया, उसके बाद महात्मा गांधी को लेकर भाषण शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने देश का सत्यानाश कर दिया। नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) ने महात्मा गांधी को मारकर महान काम किया है, ऐसे महान व्यक्ति को मेरा नमन है। यहीं नहीं रायपुर में एफआइआर होने के बाद भी उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर भी महात्मा गांधी (Gandhi) व जवाहरलाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) को लेकर अपशब्द कहे थे।

संत कालीचरण

वहीं रायपुर के अलावा कालीचरण महाराज पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में भी एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इनकी गिरफ्तारी के साथ ही चार दिन से चल रहा लुकाछिपी का खेल भी खत्म हो गया। पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल (Prashant Agrawal) ने कहा कि रायपुर पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें कालीचरण की तलाश में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली (Delhi) भेजी गई थी। रायपुर पुलिस की सात सदस्यीय टीम को खजुराहो में सफलता मिली। कालीचरण महाराज यहां किराए के मकान में रह रहा था। गुरुवार सुबह चार बजे बाबा को गिरफ्तार किया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें