Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मंदिरों के दान पात्र में डालता था यूज्ड कंडोम, पुलिस ने पकड़ कर किया चौंकाने वाला खुलासा

लखनऊ/कर्नाटक

- Advertisement -

हम सभी ने एक से एक अजीब मामलों के बारे में जरूर सुना होगा परन्तु आज हम आपको एक ऐसे चौंकाने वाले मामले के बारे में बताने वाले हैं, जिसको जानकार आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो मंदिरों के दान पात्र (Temple Donation Box) में इस्तेमाल किए हुए कंडोम डालता था। आरोपी देवदास देसाई (Devadas Desai) ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो यीशु का संदेश फैलाने के लिए ऐसा कर रहा था और उसे इसका कोई अफसोस नहीं है। देसाई मंदिर परिसर और वहां लगी दानपेटी में इस्तेमाल किए गए कंडोम डालकर चला जाता था। पुलिस पिछले करीब एक साल से उसकी तलाश कर रही थी।

आरोपी देवदास देसाई

भागने में माहिर था आरोपी

वहीं इस मामले में कर्नाटक पुलिस ने बताया कि 62 वर्षीय आरोपी देवदास देसाई मंगलुरु के कई मंदिरों (Temples) में ऐसा घिनौना कार्य कर चुका है। काफी लंबे समय से उसकी तलाश चल रही थी, लेकिन वो हर बार भाग निकलने में कामयाब हो जाता था। पिछले वर्ष 27 दिसंबर को कोरज्जाना कट्टे गांव (Korajjana Katte Village) के एक मंदिर की दान पेटी में इस्तेमाल किया गया कंडोम (Used Condom) मिलने की बात सामने आई थी। इसी के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

18 मंदिरों को किया अपवित्र

बता दें कि घटना की सूचना मिलन के बाद पुलिस ने मंदिर और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की, जब अधिकारियों ने CCTV फुटेज खंगाले तो उसमें आरोपी का चेहरा नजर आ गया। जिसके आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में देवदास देसाई ने कुबूल किया है कि वो इस तरह कई मंदिरों को अपवित्र कर चुका है। आरोपी ने बताया कि उसने कुल 18 मंदिरों में यह हरकत की है। हालांकि इसमें से केवल पांच मंदिरों की तरफ से ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

पत्नी और बच्चों ने छोड़ा साथ

वहीं मंगलुरु (Mangaluru) के पुलिस आयुक्त एन शशिकुमार (Police Commissioner N Shashikumar) ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस टीम आरोपी को पकड़ने में कामयाब रही। देवदास देसाई अपनी पत्नी और बच्चों को काफी पहले ही छोड़ चुका है। वो ऑटो ड्राइवर के तौर पर काम करता था, लेकिन बढ़ती उम्र के चलते उसने ड्राइविंग छोड़कर प्लास्टिक बीनने का काम शुरू कर दिया। वहीं आरोपी ने बताया कि उसके पिता के समय से ही परिवार इसाई धर्म का पालन करता आ रहा है।

अपने धर्म का करता था प्रचार

आपको बताते चलें कि कमिश्नर शशिकुमार के अनुसार, आरोपी देसाई ने बताया कि वो मंदिरों में इस्तेमाल किए कंडोम इसलिए फेंकता था, ताकि उन्हें अपवित्र करके लोगों को अपने धर्म की तरफ ध्यान केंद्रित करवा सके। केवल मंदिर ही नहीं, आरोपी ने कुछ गुरुद्वारों और मस्जिदों में ऐसा किया था। पूछताछ में आरोपी ने कहा कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है, वो केवल अपने इष्ट यीशु के संदेश का प्रसार कर रहा था। आरोपी ने यह भी कहा कि बाइबल कहती है कि यीशु के अलावा और कोई ईश्वर नहीं है। मैं कंडोम इसलिए फेंकता था, क्योंकि अशुद्ध चीजों को अपवित्र स्थानों पर ही फेंकना चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें