Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अखिलेश के करीबी पर फिर गिरी आईटी विभाग की गाज, ACE ग्रुप के ठिकानों पर IT रेड

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश में इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) द्वारा छापेमारियों की गति थमती हुई नजर नहीं आ रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के करीबी और ACE ग्रुप के स्वामी अजय चौधरी (Ajay Chaudhary) के ठिकानों पर आईटी विभाग (IT Department) की छापेमारी चल रही है। विभाग ने मंगलवार सुबह रियल स्टेट कंपनी (Real Estate Company) और इसके प्रमोटर के ठिकानों पर छापा मारा है। जिसमें दिल्ली (Delhi), नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और आगरा (Agra) स्थित ठिकाने शामिल हैं। साथ ही बिल्डर्स संजीव (Sanjiv) उर्फ संजू के बागपत (Baghpat) स्थित गांव महरमपुर आवास पर भी छापेमारी की सूचना मिली है। वहीं आगरा (Agra) में नुओवा ग्रुप (Nuova Group) के प्रमोटर हरसिमरन सिंह अलघ (Harsimran Singh Alagh) से जुड़े ठिकानों की भी तलाशी चल रही है।

ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी

बता दें ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इनकम टैक्स अधिकारी ACE ग्रुप के कॉर्पोरेट ऑफिस (Corporate Office) के साथ-साथ चौधरी के आवास और प्रॉजेक्ट्स (Projects) पर भी पहुंचे हैं। पता चला है कि आईटी विभाग द्वारा करीबन 40 ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है।

आपको बताते चलें कि आईटी विभाग ने कुछ ही दिन पहले कन्नौज (Kannauj) में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन (MLC Pushraj Jain) के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी और उन्हें हिरासत में भी लिया है। वहीं इससे पहले कानपुर (Kanpur) में इत्र कारोबारी (Perfume Trader) पियूष जैन (Piyush Jain) के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। जहां लगभग 200 करोड़ रुपए नकदी बरामद की गई थी। प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP Govt) ने पियूष जैन को सपा पार्टी से जुड़ा कारोबारी बताया था, परन्तु सपा ने इन सभी बातों को नकार दिया था। साथ ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनाव से पहले उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए छापेमारी की जा रही है। अखिलेश ने चुनाव आयोग से अपील की थी कि यूपी में चुनाव होने तक छापेमारी पर रोक लगा दी जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें