Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पानीपत : दहेज़ की मांग से प्रताड़ित महिला ने की आत्महत्या, बिन मां की हुई बेटी

हरियाणा : हरियाणा (Haryana) के पानीपत जिले (Panipat District) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि जिले के समालखा (Samalkha) कस्बे की आदर्श कॉलोनी (Adarsh ​​Colony) की रहने वाली एक 22 वर्षीय विवाहित महिला ने दहेज़ की मांग से प्रताड़ित होकर जहर खा लिया और अपनी जान दे दी। ससुराल वालों पर आरोप है कि वे महिला से पांच लाख रूपये की मांग कर रहे थे जिससे परेशान होकर महिला ने आत्महत्या कर ली। समालखा थाना पुलिस ने मायके वालों का बयान दर्ज कर महिला के शव को पोस्टमार्टम (post mortem) के बाद परिजनों को सौंप दिया।

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने पति, सास, ननदों समेत ससुराल के सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक महिला आरती (aarti) की एक पांच माह की बेटी है जो उसकी मौत के बाद बिन मां की हो गई। मृतक महिला के मामा रमेश कुमार (Ramesh Kumar) ने बताया की भांजी आरती की शादी डेढ़ साल पहले सोनीपत के गांव फरमाणा (Village Farmana of Sonipat) के रहने वाले आकाश (akash) से हुई थी। शादी के वक्त अपने हिसाब से ज्यादा ही खर्च किया था। इसके बावजूद शादी के करीब एक साल बाद ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे।

दहेज़ में पांच लाख रूपये मांग रहे थे। आरती को मारते पीटते और प्रताड़ित करते थे। करीब दो माह पहले आरती ससुराल वालों की प्रताड़ना से काफी परेशान हो गई थी। जिसके चलते उसे मायके ले आए थे। लेकिन यहां भी उसे चैन से जीने नहीं दिया, निरंतर ताने मरते रहे। इन सबसे परेशान होकर आरती ने सोमवार सुबह जहर (Poison) खा लिया, जिसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उपचार के दौरान सोमवार की देर रात 12 बजे उसकी मौत हो गई। आरती एक पांच माह की बच्ची की मां थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें