Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भाजपा: उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, योगी पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली / लखनऊ: यूपी में आगामी विधान सभा चुनावों की शुरुआत पश्चिमी यूपी से हो रही है। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनावों के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। पहले चरण के 58 में 57 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है वहीं दूसरे चरण के 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी है। बाकी बची हुए सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर फिर विचार विमर्श कर सूची जारी की जाएगी।

- Advertisement -

धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि आज पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में गुंडाराज पर योगी सरकार ने नकेल कसा है। यूपी को गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई है। यूपी में एयरपोर्ट बन रहे हैं, मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, बीजेपी महा मंत्री ने कहा की यूपी में भाजपा 300 से ज्यादा सीटों से चुनाव जीतेगी। बता दें कि इससे पहले सपा 29, बसपा 53 और कांग्रेस 125 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है। यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए 107 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।  चुनावी मैदान में योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य को सिराथु सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची में 60 प्रतिशत ओबीसी और दलित को जगह दी गयी है। बीजेपी ने सामान्य सीटों में से भी दलित उम्मदवारो को सीटें दी है।

यूपी में चुनाव की शुरुआत पश्चिमी यूपी से हो रही है। जहां किसान आंदोलन और सपा-आरएलडी गठबंधन के चलते चुनौती है. इतना ही नहीं, जिन 58 सीटों पर पहले चरण में वोट डाले जाएंगे, उनमें से 54 बीजेपी के विधायक हैं. ऐसे में बीजेपी के लिए पहला चरण सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें