Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP Elections : भारत के सबसे लंबे कद के शख्स धर्मेंद्र प्रताप सिंह सपा में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश/लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (UP) में इस समय चुनावी खेल अपने चरम पर है। सभी सियासी दल अपने अपने दांव पेंच लगाने में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही राजनीतिक दल जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश का मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (SP) ने एक ऐसा कदम उठाया है कि हर जगह बस इसी बात की चर्चा हो रही है। दरअसल भारत (India) के सबसे लंबे कद के इंसान ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है। इस शख्स का नाम धर्मेंद्र प्रताप सिंह (Dharmendra Pratap Singh) और इनका कद 8 फिट 2 इंच है।

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में उनका पूर्ण विश्वास होना ही उनका सपा के साथ जुड़ने का मुख्य कारण बना। इसी के साथ धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी की नीतियों और कार्यों से बेहद प्रभावित हैं और अखिलेश यादव के नेतृत्व में आगे भी ऐसे विकास कार्य होते रहे इसके चलते उन्होंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया है। वहीं धर्मेंद्र प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले के रहने वाले हैं। अपने इस लंबे कद के चलते उन्हें कई प्रकार की मुश्किलों का भी सामना करना पड़ चुका है और इसके चलते इनकी कई सर्जरी भी हो चुकी हैं।

वहीं अब यूपी (UP) में यह देखना दिलचस्प होगा कि सपा जनता को अपनी ओर खींचने के लिए धर्मेंद्र प्रताप सिंह का उपयोग किस तरह से करती है। भारत के सबसे लम्बे व्यक्ति का पार्टी में जुड़ने से सपा पर पूरे देश की नजर है। आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 (Assembly Elections 2022) के चुनाव 10 फरवरी से शुरू होकर 7 मार्च के बीच कुल 7 चरणों में आयोजित होंगे, जिसका परिणाम 10 मार्च को घोषित होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें