Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सपा नेता आज़म खान को मिली बड़ी राहत, जेल से भरेंगे नामांकन पत्र

सपा नेता आज़म खान को मिली बड़ी राहत, जेल से भरेंगे नामांकन पत्र

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां चरम पर हैं। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। चुनावों के लिए सभी राजनितिक दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान भी कर दिया है। राजनितिक उठापटक के बीच नेताओं की बयानबाजियां और गुटबाज़ियाँ भी तेज़ी से हो रहीं है। ऐसे राजनितिक माहौल में सपा नेता आज़म खान को बड़ी राहत मिली है। सीतापुर जेल में बंद आज़म खान को कोर्ट ने जेल से ही नामांकन पत्र भरने की अनुमति दे दी है। सीतापुर जेल अधीक्षक को कोर्ट ने यह आदेश दिए हैं। कोर्ट ने कहा है की उनके प्रस्तावक को जेल से ही नामांकन भरने की अनुमति दी जाये। आजम खान ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में नामांकन की अपील की थी।

बता दें, आजम खान वर्तमान में रामपुर से लोकसभा सांसद हैं। समाजवादी पार्टी ने उन्हें रामपुर शहर से चुनावी मैदान में उतारा है। रामपुर में 28 जनवरी तक नामांकन होने हैं। सपा प्रत्याशी आज़म खान के खिलाफ 100 से ज़्यादा आपराधिक मामले दर्ज़ हैं। आज़म खान फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद हैं।

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में यूपी की 55 सीटों पर वोटिंग होना है। इनमें आजम खान की रामपुर सीट भी शामिल है। रामपुर के अलावा सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में भी दूसरे चरण में चुनाव होने हैं। रामपुर में नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख 28 जनवरी है।

20 जनवरी को आजाम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम ने योगी सरकार पर हमला किया था। रामपुर में समाजवादी पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वो अपने पिता को याद करके रोने लगे थे। अब्दुल्लाह आजम ने पिता के आईसीयू में भर्ती होने का जिक्र करते हुए कहा था कि “यह लड़ाई सीधे तौर पर मौजूदा सरकार से है। अब्दुल्लाह आजम ने कहा था कि जिम्मेदारी बहुत बड़ी है, मुकाबला बहुत बड़े लोगों से है”।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें