Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एसटीएफ टीम ने किया नकली कोरोना वैक्सीन का पर्दाफाश, 60 हजार लोगों को लगने वाली थी वैक्सीन

एक तरफ जहां भारत कोरोना संक्रमण की महामारी से जूझ रहा है तो वहीं सरकार की ओर से युद्ध स्तर पर कोरोनारोधी टीकाकरण महाअभियान जारी है। वहीं दूसरी ओर कुछ सक्रिय गिरोह कोरोना की नकली वैक्सीन का कालाधंधा कर लोगों की जान   के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

- Advertisement -

वाराणसी के लंका थाने से चलता था नकली वैक्सीन का रैकेट

जानकारी के मुताबिक भारत में अब तक कुल 51.1 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ दी जा  चुकी है। तो वहीं एक चौकाने वाली खबर ये भी आ रही है कि  एसटीएफ ने नकली कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़े गिरोह का पर्दाफ़ाश किया हैं। यह गिरोह वाराणसी के लंका थाने के रोहित नगर इलाके से नकली कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड, जाइगोट के साथ ही नकली टेस्टिंग किट का रैकेट चलाता था। |

गिरोह के पांच आरोपी हिरासत में, पूछताछ में सामने आए कई बड़े खुलासे

एसटीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह के  मुख्य पांच अपराधियों को हिरासत में लिया गया हैं । ये अपराधी वाराणसी के आलावा  भारत के अन्य बड़े राज्यों में भी नकली वैक्सीन और किट सप्लाई करते थे। एसटीफ की पूछताछ में कई अन्य बातें भी खुल कर  सामने आई हैं ,जिसमे यह भी पता चला हैं कि  बरामद हुए सभी नकली किट व वैक्सीन की बाजार में कुल कीमत चार करोड़ के आस पास की हैं।

एसटीएफ की पूछताछ में सभी मुख्य पांचो आरोपियों के नाम भी सामने आए हैं, जिसमे एक आरोपी लक्ष्य जो दिल्ली का रहने वाला था  नकली दवाओं की सप्लाई का काम देखता था , बलिया जिले का रहने वाला शमशेर नकली किट बनाने का काम देखता था,वहीं अन्य आरोपी संदीप शर्मा, राकेश थवानी व अरुणेश विश्वकर्मा भी इस गिरोह में शमिल थे।

समय रहते नकली वैक्सीन एसटीएफ के कब्जे में

राहत की बात यह हैं कि समय रहते एसटीएफ टीम ने नकली वैक्सीन को अपने कब्जे में कर लिया, नहीं तो टीम के मुताबिक नकली वैक्सीन से 60 हज़ार लोगो  का टीकाकरण हो सकता था। बता दें कि कोरोना की नकली वैक्सीन को लेकर यह पहला मामला नहीं हैं , इसके पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं,कुछ समय पहले मुंबई की कई हाउसिंग सोसायटी व प्राइवेट दफ्तरों में कोरोना की नकली वैक्सीन लगने का मामला भी सामने आ चुका हैं।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें