Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Gorakhpur : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नामांकन कराने हेतु जिला प्रशासन ने कसी कमर

लखनऊ/गोरखपुर

- Advertisement -

रिपोर्ट : अभिषेक मिश्रा

प्रदेश के जनपद गोरखपुर (Gorakhpur) में आगामी विधानसभा 2022 (Assembly Elections) के चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। गोरखपुर में जिला प्रशासन ने चुनाव हेतु नामांकन कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत आगामी चार फरवरी से 11 फरवरी तक होने वाली नामांकन प्रक्रिया हेतु जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। नामांकन हेतु कलेक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशियों को जाने के लिए शास्त्री चौक या कचहरी चौराहे से पैदल ही आना होगा,उनके वाहनों को वहीं रोक दिया जाएगा। तीन फरवरी से ही शास्त्री चौक से कचहरी चौक तक एक लेन ही चालू रहेगी। इस सड़क पर प्रशासन और पुलिस के लोगों का ही आवागमन जारी रहेगा।

CM Yogi Adityanath

प्रशासन ने पूरी की सभी तैयारियां

बता दें नामांकन को देखते हुए कचहरी परिसर में बैरिकेटिग का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। सहायक निर्वाचन अधिकारी (Assistant Election Officer) राजेश सिंह (Rajesh Singh) ने बताया कि बैरिकेटिंग इस प्रकार से की जा रही है कि ज्यादा लोग एक साथ अंदर नहीं पहुंच सके। शास्त्री चौक से अंबेडकर चौक, हरिओम नगर, कचहरी चौराहा के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। नामांकन परिक्षेत्र में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाए गए हैं। राष्ट्रीय व राज्य मान्यता प्राप्त दलों के प्रत्याशी के साथ केवल एक प्रस्तावक नामांकन कक्ष में जा सकेगा। वहीं निर्दल प्रत्याशी के साथ 10 प्रस्तावक अंदर प्रवेश कर सकेंगे।

अलग-अलग होंगे नामांकन कक्ष

वहीं राजेश कुमार ने आगे बताया कि गोरखपुर (Gorakhpur) विधान सभा की नौ सीटों के लिए अलग-अलग नामांकन कक्ष बनाए गए हैं। कोर्ट परिसर में प्रवेश के किए वकीलों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए दो तरफ से प्रवेश रहेगा। एक सेंट एंड्रयूज कॉलेज के सामने से दूसरा तहसील गेट सभी जगह सुरक्षा व्यस्था पूरी तरह मुस्तैद रहेगी। कलेक्ट्रेट में नामांकन हेतु अफसरों के कक्ष की मरम्मत कराई जा रही है।

सभी प्रत्याशी एक समान : निर्वाचन अधिकारी

मालूम हो कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी गोरखपुर की सदर सीट से बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी बनाए गए हैं। इसको देखते हुए यह सीट हॉट सीट (Hot Seat) मानी जा रही है, इस पर सबकी नजर होगी। इसको देखते हुए प्रशासन पूरी मुस्तैदी दिखा रहा है। हालांकि उप निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि सभी प्रत्याशी हमारे लिए एक समान है, सभी के लिए पूरी पारदर्शिता का ध्यान रखा जाएगा। हमारे लिए कोई भी विशेष नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन, बीजेपी की बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें