Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

RSS Chief Mohan Bhagwat: धर्म संसद में दिये गए बयान हिन्दुत्व नहीं है – संघ प्रमुख भागवत

RSS Chief Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में आयोजित कार्यक्रम में बोला की धर्म संसद का बयान हिंदुत्व का प्रतिनिधितव नहीं है | भागवत ने कहा यदि हिन्दू समुदाय के लोग संगठन बनाते है तो इसका मतलब किसी को क्षति पहुंचाना नहीं है। उन्होंने भगवद गीता को लेकर जिक्र किया कि वह गीता के बारे बोलेगा न कि किसी को नुकसान करने के लिए|

RSS Chief Mohan Bhagwat: हिंदुत्व और राष्ट्रीय एकीकरण पर भागतव का व्याख्यान

- Advertisement -

 

महाराष्ट के नागपुर में एक धर्म संसद आयोजित कार्यक्रम में भागवत का बयान हिन्दू के लिए नहीं था। वह लोकमत के नागपुर संस्करण की स्वर्ण जयंती के अवसर पर आयोजित एक व्याख्यान श्रृखला में हिंदुत्व और राष्ट्रीय एकीकरण विषय पर बोल रहे थे।

यह हिन्दू राष्ट्र है, वह हिन्दू राष्ट्र की राह पर चलने के लिए कहा, भागवत का बयान हिन्दू राष्ट्र बनाने के  लिए नहीं कहा, उनका कहना है संघ लोगों को विभाजित करना नहीं है, बल्कि लोगों को एकजुट करना है और हम इस हिंदुत्व का पालन करते है।

RSS Chief Mohan Bhagwat: स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का किया जिक्र

भारत के महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के बारे में बताया कि अगर हिंदू समुदाय एकजुट और संगठित हो जाता है तो वह अपनी धार्मिक ग्रंथों के बारे में बात करता है।

इसके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि उनको वर्ष 2018 में नागपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित करने के लिए उनसे मिलने गए तो घर वापसी के मुद्दे पर काफी तैयारी करके गए थे। भागवत ने कहा कि उस समय घर वापसी के मुद्दे पर संसद में काफी हंगामा हुआ था और वह बैठक के दौरान मुखर्जी द्वारा पूछे जाने वाले किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए तैयार थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें