Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Amethi : नामांकन के बाद समाजवादी पार्टी ने काटे दो प्रत्याशियों के टिकट, जानिए वजह

लखनऊ/अमेठी

- Advertisement -

यूपी (UP) चुनाव में सबसे हॉट सीट बनी अमेठी (Amethi) जनपद की दो विधानसभाओं में नामांकन के बाद सपा ने अपने दो प्रत्याशियों का टिकट रातों रात काट कर पूरे जिले में हलचल मचा दी है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तिलोई (Tiloi) और जगदीशपुर (Jagdishpur) सुरक्षित विधानसभा से अपने दो प्रत्याशियों का टिकट काट दिया है। जबकि दोनों नामांकन दाखिल कर चुके थे।

बता दें कि प्रत्याशियों को जानकारी मिलते ही पूरे अमेठी की सियासत में तूफान आ गया है। तिलोई व जगदीशपुर सुरक्षित से सपा प्रत्याशियों का टिकट कटने के बाद अब अमेठी विधानसभा को लेकर हलचल भी तेज हो गई है। सपा (SP) ने अमेठी विधानसभा से पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) की पत्नी महाराजी (Maharaji) को प्रत्याशी बनाया है। अब इलाके में अमेठी विधानसभा सीट को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं जन्म ले रही हैं। सवाल यह है कि क्या इस सीट से भी सपा अपना प्रत्याशी बदल देगी। महाराजी भी फिलहाल नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। अमेठी में आनन-फानन में हुए इस सियासी फेरबदल से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है।

वहीं तिलोई से हैदरगढ़ के जावेद खान (Javed Khan) व जगदीश पुर से विमलेश सरोज (Vimlesh Saroj) को अब सपा ने नया उम्मीदवार बनाया गया है। उत्तर प्रदेश के चुनाव का माहौल गर्म है, समाजवादी पार्टी का कहना है कि अमेठी की सीट पर हमने अपने सर्वे के हिसाब से जिताऊ प्रत्याशी को टिकट दिया है। आने वाले समय 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें