Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP Election Bjp Manifesto: अमित शाह ने जारी किया घोषणा पत्र, जन कल्याण का बीजेपी ने लिया संकल्प

उत्तर प्रदेश:यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र (BJP Manifesto) जारी किया। गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लखनऊ में बीजेपी के घोषणापत्र ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ को पेश करते समय अमित शाह समेत अन्य बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में घोषणा पत्र का विमोचन किया।

- Advertisement -

 UP Election Bjp Manifesto: घोषणा पत्र में लड़कियों के लिए स्कूटी देने की बात की

घोषणा पत्र जारी करने के दौरान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के लोगों तक सरकार की कल्‍याणकारी योजनाओं को पहुंचाया है, सीएम योगी ने कहा कि, 2012 से 2017 के बीच UP में 700 से अधिक दंगे हुए, सैकड़ों लोग मारे गए हैं। कई महीनों तक UP में कर्फ्यू रहता था और बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं, लेकिन आज 5 साल बाद UP में दंगे गुंडागर्दी समाप्त हो चुकी है, यूपी में अब कर्फ्यू नहीं बल्कि धूम-धड़ाके से कांवड़ यात्रा निकलती हैं।

सीएम योगी ने आगे यह भी कहा कि, बीजेपी की डबल इंजन की सरकार में अब निर्धन लोग अपने इलाज के खर्च से चिंतामुक्त हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री की कृपा से ‘आयुष्मान भारत’ के अंतर्गत यूपी के 07 करोड़ नागरिकों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है, जेवर क्षेत्र में ही 18,246 लोग इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं।

 UP Election Bjp Manifesto: बीजेपी ने 92 फीसदी वादों को पांच सालों में पूरा करने का किया दावा

गृहमंत्री अमित शाह ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए पलटवार किया और कहा कि कुछ दिन पहले अखिलेश यादव हमारे संकल्प पत्र को लहराते हुए पूछ रहे थे कि इसमें से भाजपा ने कितना पूरा किया? आज हम उसका जवाब दे रहे हैं। 2017 में हमने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उनमें से 92% वादों को हमने पांच साल में पूरा किया है।

 UP Election Bjp Manifesto: घोषणा पत्र अभियान में बीजेपी ने सुझाव दिया, “सुझाव आपका संकल्प हमारा”

आपको बता दें कि बीजेपी के घोषणा पत्र का नाम ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ है और इसमें विपक्ष की तरह मुफ्त में कुछ भी बांटने की बात नहीं की गई है। बीजेपी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र को ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ नाम दिया है, इसके लिए बीजेपी ने “सुझाव आपका -संकल्प हमारा” के नाम से अभियान चलाकर लोगों से सुझाव मांगे और इस संकल्प पत्र में सरकार के खर्च और सरकारी खजाने की हकीकत के बीच संतुलन बनाए रखने का प्रयास भी किया।

 UP Election Bjp Manifesto: बीजेपी के “लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र” में जानें क्‍या है खास

हर वर्ग के हर घर में एक व्यक्ति को नौकरी- अन्नपूर्णा योजना के तहत सस्ता राशन, एक निश्चित मानदंड के तहत लड़कियों के लिए स्कूटी, हर विधवा और निराश्रित महिला को 1500 रुपये प्रतिमाह पेंशन मिलेगी, छात्रों के लिए टैबलेट और स्मार्ट फोन योजना, किसानों के लिए फसल बीमा योजना, किसानों को सिंचाई के लिए फ्री सोलर पंप भी दिए गए हैं।

 UP Election Bjp Manifesto: बीजेपी संकल्प पत्र में की बड़ी घोषणाएं

किसान सम्मान निधि को सीमांत और छोटे किसानों के लिए दोगुना किया जाएगा, कॉलेज जाने वाली छात्राओं और कामकाजी महिलाओं को स्कूटी दी जाएगी, छात्रों को लेपटॉप दिया जाएगा, उज्ज्वला स्कीम के तहत तीन मुफ़्त सिलेंडर हर वर्ष दिए जाएंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें