Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तर प्रदेश:14 फरवरी से दूसरे चरण का मतदान,थम जायेगा आज से प्रचार प्रसार

उत्तर प्रदेश: यूपी में प्रथम चरण का मतदान सफलतापूर्वक हो चुका है,अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियां पूरे दम ख़म के साथ चुनावी Campening कर रही है। सियासी गालियों में सभी पार्टियों के नेताओं की आवाजें बुलंद हो रही है। बता दें कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज से प्रचार प्रसार थम जाएगा।

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के 9 जिलों की 55 विधान सभा सीटों पर दूसरे चरण का मतदान 14 february को होगा। इस चरण में कुल 586 candidates मैदान में है। इन उम्मीदवारों में सपा और भाजपा के कई बड़े-बड़े दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। जिसमे भाजपा के सुरेश खन्ना,गुलाबो देवी और बलदेव सिंह जैसे कई दिग्गज मैदान में है। वही सपा से आजम खान,पूर्व मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी, कमाल अख्तर और महबूब अली जैसे कद्दावर नेताओं की साख दांव पर लगी है। इन सभी दिग्गजों के भाग्य का फैसला 14 फरवरी को होना है।

इन 9 जिलों में होगा दूसरे चरण का मतदान

सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर

इन 55 विधान सभा क्षेत्रों में होना है दूसरे चरण का मतदान

बेहट, नकुड़, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, देवबंद, रामपुर मनिहारन (एससी), गंगोह, नजीबाबाद, नगीना (एससी), बरहापुर, धामपुर, नेहटौर (एससी), बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर, कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद ग्रामीण, मुरादाबाद नगर, कुंदरकी, बिलारी, चंदौसी (एससी), असमोली, संभल, स्वार, चमरौआ, बिलासपुर, रामपुर, मिलक (एससी) धनौरा (एससी), नौगवां सादात, अमरोहा, हसनपुर, गुन्नौर, बिसौली (एससी), सहसवान, बिलसी, बदायूं, शेखूपुर, दातागंज, बहेड़ी, मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, फरीदपुर (एससी), बिथरी चैनपुर, बरेली, बरेली छावनी, आंवला, कटरा, जलालाबाद, तिलहर,पवायां (एससी), शाहजहांपुर, और दादरौल

आपको बता दें कि इन सीटों पर दलित और मुस्लिम आबादी काफी है इसलिए पहले चरण की तुलना में यह चुनाव सभी पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस क्षेत्र की 25 विधान सभा सीटों पर मुस्लिम मतदाता निर्णायक साबित होते है वहीं यहाँ की 20 विधान सभा सीटों पर दलितों की आबादी 20 प्रतिशत से भी अधिक है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें