Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नेशनल पीजी कॉलेज ने दिया आदेश, जूते नहीं स्लीपर पहनकर परीक्षा देंगे विद्यार्थी

उतर प्रदेश : आपको बता दें कि विद्यार्थियों के हिजाब पहनने के विवाद के बीच लखनऊ (Lucknow) में नेशनल पी जी कॉलेज (National PG College) ने एक फरमान जारी किया है कि कॉलेज में शनिवार को शुरू हुई ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष की परीक्षा में छात्र-छात्राओं के जूते पहनने पर रोक लगा दी गयी है। ठंड के बीच कॉलेज के इस आदेश के बाद टीचर और बच्चे परेशान हैं। ये फैसला सोमवार को होने वाली परीक्षा से लागू कर दिया जाएगा।

- Advertisement -

बता दें कि नेशनल पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. देवेंद्र सिंह (Dr Devendra Singh) ने बताया कि विद्यार्थी जूतों में नकल के लिए कोई आपत्तिजनक चीज न छिपाकर ले जाएं इसलिए ये बड़ा फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि जूतों के अलावा किसी भी तरह के बैग, नोटबुक, स्मार्ट वॉच पर भी रोक लगाई गई है।

 

फैसला आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने सोमवार से छात्र-छात्राओं को स्लीपर पहनकर आने के कड़े निर्देश दिए हैं।कॉलेज आने के बाद उनकी जांच होगी तभी एग्जाम रूम में जाने की परमिशन मिलेगी।

कोविड नियमों का सकती से करना होगा पालन

प्रो.देवेंद्र सिंह ने बताया कि कॉलेज में परीक्षा कोविड नियमों के पालन के साथ कराई जा रही है। सभी परीक्षार्थियों को दूर-दूर बैठने के अलावा, थर्मल जांच और साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

तीन घंटे में हुई परीक्षा

नेशनल कॉलेज इससे पहले भी अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में रहा है। कॉलेज ने लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) की परीक्षा प्रणाली के विपरीत अपना नियम लागू किया है। जहां LU में डेढ़ घंटे की परीक्षा होती है।

वहीं नेशनल कॉलेज में तीन घंटे की परीक्षा हो चुकी है। कॉलेज का मानना है कि विद्यार्थियों की तैयारी के तरीके को देखते हुए सेमेस्टर परीक्षा पूरे तीन घंटे की कराने का फैसला लिया गया।

ऑनलाइन परीक्षा कराके रचा इतिहास

नेशनल पीजी कॉलेज ने कोविड के समय बाकी कॉलेजों के सामने नजीर पेश की है।हालांकि, इससे पहले भी कॉलेज, लीक से हटकर काम करता रहा है। LU में जब MCQ आधारित परीक्षा की शुरुआत नहीं हुई थी, उससे कई साल पहले महाविद्यालय ने BCA की परीक्षा ऑनलाइन कराकर इतिहास रचा था। उस समय नेशनल कॉलेज ऐसा करने वाला राजधानी का पहला संस्थान था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें