Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीएम योगी ने क्यों कहा, सभी कर्मचारियों को कह सकते हैं, सभी भगवा धारण करें? ये है वजह

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत को लेकर उठे सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रथम चरण के चुनाव के बाद स्थिति साफ होती जा रही है, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी और इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

- Advertisement -

वहीं योगी आदित्यनाथ ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में हिजाब मामले पर कहा कि भारत की व्यवस्था संविधान के समान होनी चाहिए। हमारी अपनी आस्था और पसंद-नापसंद हम देश और संस्थाओं पर लागू नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्या मैं यूपी में सभी कर्मचारियों या लोगों को बोल सकता हूं कि आप भी भगवा धारण करें? स्कूल में ड्रेस कोड लागू होना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा करते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद स्पष्ट हो गया है कि भाजपा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी, साथ ही योगी ने यह भी कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद वोटर्स ने सपा अध्यक्ष अखिलेश और जयंत चौधरी को ठंडा कर दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति के एजेंडे को बदला है। पहले जाति, मत, मज़हब और परिवार के इर्द-गिर्द बनी भारत की राजनीतिक व्यवस्था में आज विकास, सुशासन, गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाएं चर्चा का विषय हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने 80 बनाम 20 की बात की थी, 80 फीसदी BJP के साथ होंगे और 20 फीसदी हमेशा विरोध करते हैं और विरोध करेंगे। हमने जाति, मत, मज़हब की बात नहीं की थी। 80 फीसदी वो लोग जो हमेशा प्रदेश सरकार के अच्छे कार्यों का सहयोग करते हैं और 20 फीसदी वो लोग जिन्हें हमेशा विरोध करना है।

विपक्ष के ठोको राज के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि कानून का डर हर उस व्यक्ति के अंदर होना चाहिए जो सुरक्षा के लिए खतरा है। यही फर्क है कि उत्तर प्रदेश में 2017 से पहले हर 3-4 दिन के अंदर एक बड़ा दंगा होता था,जिसके कारण महीनों तक कर्फ्यू रहता था। अशांति चरम पर थी और गुंडागर्दी होती थी

5 साल में नहीं हुआ दंगा : योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 5 साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, कर्फ्यू नहीं लगा। अब तो प्रदेश में कावड़ यात्रा भी शानदार तरीके से निकलती है ये आस्था का सम्मान है और प्रदेश के लोगों को सुरक्षा का एहसास कराता है।

सीएम योगी का अखिलेश यादव पर हमला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अखिलेश जी के खानदान के खिलाफ उनकी आय से अधिक संपत्ति का मामला है, क्या ये बीजेपी की सरकार के समय हुआ था? 2013 में तो बीजेपी की सरकार भी नहीं थी। इनके खिलाफ और भी बहुत सारे मामले हैं, क्या ये बीजेपी के कारण हुआ है?

गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा: योगी
सीएम योगी का कहना है कि नए भारत में सबका विकास होगा, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं। सरकार सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ कार्य कर रही है। नया भारत संविधान के अनुसार चलेगा, शरीयत के अनुसार नहीं। मैं साफ़ शब्दों में कह सकता हूं कि गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा।

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुए : योगी
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुए कहीं कोई दंगा नहीं हुआ, नहीं तो यहां दंगे और गुंडागर्दी होती थी। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या बंगाल में इतने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव होते हैं? बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर कठोर अत्याचार हो रहा था।

केरल में भी ऐसा ही हुआ था: योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बूथ कैप्चर किए जा रहे थे और केरल में भी ऐसा ही हुआ था और ये लोग जो बंगाल से यहां आकर विद्रोह फैलाने की बात कर रहे हैं, इसके प्रति जनता को सतर्क करने की जरूरत थी कि सावधान जो सम्मान और सुरक्षा मिली है उस पर सेंध लगाने के लिए लोग आ गए हैं।

अखिलेश खुद नहीं चाहते कि आजम खान बाहर आएं: योगी
सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश यादव खुद नहीं चाहते हैं कि आजम खान बाहर आएं क्योंकि आजम खान के बाहर आने से अखिलेश जी की कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी। आजम खान या अन्य लोगों के मामले न्यायालय से जुड़े हैं, इनका राज्य सरकार से कोई लेना-देना नहीं है। जमानत देने का अधिकार न्यायालय का होता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस को डुबोने के लिए किसी और की आवश्यकता नहीं है, भाई-बहन कांग्रेस को डुबोने के लिए पर्याप्त हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें