Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत और इंग्लैंड के बीच खिताबी जंग आज, श्वेता और शेफाली की जोड़ी बनाएगी भारत को विश्व विजेता !

केपटाउन: साउथ अफ्रीका (South Africa) में चल रहे अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप (Under-19 Women’s World Cup) के अंतिम मैच में आज भारत और इंग्लैंड के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी। टूर्नामेंट का फाइनल साउथ अफ्रीका के पोचेस्ट्रूम (Potchefstroom) के Senwes Park में भारतीय समयानुसार शाम 5:15 बजे से खेला जाएगा।

- Advertisement -

भारत और इंग्लैंड इस टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन टीमें साबित हुई है। अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप पहली बार टी-20 फॉर्मेट में हो रहा है, ऐसे में भारत और इंग्लैंड की नजर टूर्नामेंट की फर्स्ट चैंपियन बनने पर होगी।

गेंद और बल्ले के बीच देखने को मिलेगी जबरदस्त जंग

एक तरफ भारत ने टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन किया है, तो वहीं इंग्लैंड ने इस विश्व कप में में अब तक खेले सभी मैचों को जीतकर खिताब के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है। भारतीय बल्लेबाज श्वेता सेहरावत टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर हैं, उन्होंनें 6 मैचों में 292 रन बनाए हैं जिनमें कई महत्वपूर्ण पारियां शामिल हैं।

इंग्लैंड की ओर से कप्तान ग्रेस स्रीवंस ने मोर्चा संभाला है, स्रीवंस के बल्ले से 6 पारियों में 289 रन निकले हैं। बात अगर गेंदबाजी की हो तो, इंग्लैंड की हनाह बेकर ने 5 मैचों में 9 विकेट लिए हैं और वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। भारत की ओर से पार्शवी चोपड़ा ने भी 5 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं।

शेफाली की नजरें अनोखे रिकॉर्ड पर

भारतीय अंडर-19 महिला टीम की कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने टूर्नामेंट में 6 मैचों में 201 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट के साथ 157 रन बनाए हैं। रविवार को शेफाली अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने के साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड बना लेंगी।

आपको बता दें कि,  शेफाली ने इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले खेले हैं। आज का मैच खेलने के साथ ही शेफाली वर्मा अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स का फाइनल मैच खेलने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन जाएंगी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें