Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आप नेता अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ED का एक्शन जारी !

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के जेल जाने के बाद आज सुबह ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के घर छापेमारी की गई है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत ईडी ने अमानतुल्लाह खान के कई ठिकानों पर आज सुबह एक साथ छापेमारी की। मामला वक्फ बोर्ड की जमीन से जुड़ा है। ED ने ये रेड पिछले साल अमानत उला खान के ऊपर लगे वक़्फ़ बोर्ड जमीन घोटाले के आरोप को आधार बनाकर डाली है. पिछले साल एन्टी करप्शन ब्यूरो ने अमानत से जुड़े 5 ठिकानों पर दिल्ली में रेड की थी. इस रेड के 12 लाख रुपये कैश, 1 बिना लाइसेंसी बरेटा पिस्टल और 2 अलग-अलग बोर के कारतूस बरामद हुए !

- Advertisement -

अमानतुल्लाह खान को पिछले साल एसीबी ने गिरफ्तार किया था. तलाशी में दौरान कुछ डायरियां बरामद हुईं. ये डायरियां अमानतुल्लाह खान के करीबी के पास से मिलीं थीं. जिसमें हवाला ट्रांसजेक्शन की बात सामने आई थी. कुछ विदेश से भी ट्रांसजेक्शन सामने आए थे. एसीबी ने अपनी जांच ईडी के साथ शेयर की थी.

आप नेता अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए उन्होंने 32 लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया था. आरोप था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में आप विधायक ने भ्रष्टाचार और पक्षपात किया था.इसके अलावा, अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया था. उन पर आरोप था कि उन्होंने बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें