Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मिडिल ईस्ट पर अब जंग का खतरा, क्या तबाह हो जाएगी आधी दुनिया?

इजराइल पर ईरान ने हमला करके बहुत बड़ी गलती कर दी है। इजराइल पर हमले का मतलब है कि अब कोई चैन से नहीं रह पाएगा। इसका खामियाजा अब पूरे मिडिल ईस्ट को भुगतना पड़ेगा। एक ऐसे जंग का खतरा अब मंडराने लगा है जिसमें आधी दुनिया तबाह हो सकती है। इजराइल ने बोल दिया कि करारा जवाब मिलेगा। अमेरिका ने कह दिया है कि दुनिया अब काबू में नहीं रही। तो इसके मायने क्या हैं? मंगलवार रात दो तरफ से लगातार जारी मिसाइल हमलों से घिरा इजराइल अब कौन सा खौफनाक कदम उठाने जा रहा है? अमेरिका और ब्रिटेन ने आखिर ऐसे कौन से संकेत दिए हैं जिससे दुनिया पर खतरा मंडराने वाला है? इस वीडियो में हम इन सभी बातों का विस्तार से विश्लेषण करेंगे।

- Advertisement -

 

लेबनान से जारी इजराइल के युद्ध के बीच अब ईरान आ गया है। ईरान ने मंगलवार देर रात  इजरायल पर कई मिसाइलें दागीं. इस हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने साफ कह दिया है कि ईरान को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. इधर, अमेरिका ने साफ कर दिया है कि अगर युद्ध छिड़ता है तो वो इजराइल के साथ है। ब्रिटेन ने भी अपनी स्थिति साफ कर दी है और कहा कि इस तरह की स्थिति में वो हमेशा इजराइल के साथ खड़े रहेंगे। इसके अलावा भी दुनिया के कई देशों ने ईरान के इस हमले पर सवाल उठाए हैं।

 

मिडिल ईस्ट तबाही के कगार पर

इसका मतलब साफ है कि अगर युद्ध की नौबत आती है। इजराइल मन बनाता है ईरान पर अटैक करने का तो फिर कई देश इस युद्ध में शामिल होंगे। ऐसा हुआ तो साफ है कि मिडिल ईस्ट तबाही के कगार पर पहुंच जाएगा। चारों तरफ से वह घिर जाएगा। ऐसा इसलिए भी क्योंकि इजराइल के साथ अमेरिका तो आएगा ही, ब्रिटेन और फ्रांस भी साथ देंगे और यह युद्ध लंबा चला तो फिर पूरी दुनिया इससे प्रभावित होगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें