Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Pleasure Marriage क्या है? जिसमें 4 दिन की शादी कर लड़कियों से पत्नी जैसा सुख ले रहे लोग

Pleasure Marriage क्या आपने इस शब्द को कहीं सुना है? अच्छा छोड़िए ये बताइए क्या आपने contract marriage के बारे में कुछ सुना है। आपने कभी सुना कि किसी देश में घुमने गए पुरुषों को वहां की महिलाएं चार दिन का पति बना रही हैं? नहीं सुना..तो चलिए अब सुन लीजिए..जान लीजिए। क्या-क्या हो रहा है इस दुनिया में। शादी का ये नया चलन खूब ट्रेडिंग है।

- Advertisement -

 

ये नया चलन इंडोनेशिया से सामने आया है जहां पर्यटकों के लिए प्लेजर के लिए महिलाएं उपलब्ध हो रही हैं लेकिन बकायदा शादी करके। जी हां,. और इसीलिए इसे प्लेजर मैरिएज बोला जा रहा है। pleasure marriage यानी ऐसी शादी जहां पर्यटक किसी भी लड़की को दहेज़ देकर 4 दिन के लिए उनसे शादी करते हैं और फिर अपनी छुट्टियों को 4 दिन उसके साथ एंज्वाय करते हैं। पर्यटक का टूर जैसे ही खत्म होता है और फिर अपने देश वापस होते समय वो लवड़की को तलाक दे देते हैं।

 

आप को जान कर हैरानी होगी की उनकी ये 4 दिन की ये शादी सभी रिचुअल्स के साथ होती है जिसमें लड़की के घरवाले भी मौजूद होते हैं. 4 दिन में लड़की पर्यटक की एक पत्नी की तरह पूरा साथ देती है। लेकिन इस शादी का एक खर्च भी होता है।

 

इतना खर्च होगा

50 साल के आदमी को लगभग इसके लिए 850 डॉलर खर्च करने होते हैं यानी करीब 71,384 रुपये का ‘दहेज’ देना पड़ता है। इस शादी में लड़के की तरफ से दहेज दिया जाता है। इस शादी में एक बात और होती है चार दिन तक पुरुष जैसे चाहे स्त्री के साथ पत्नी के रूप में उसका उपयोग कर सकता है। अगर वे संबंध नहीं बना रहे होते हैं तब लड़की फर्श साफ करेगी या खाना बनाएगी। मतलब हर रूप में वो उसी तरह से सहयोग करेगी जैसे पत्नी करती हैं।

 

ये है इसका फायदा

हाल ही में एक 50 साल के बुजुर्ग ने अपनी इस अनोखी शादी के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि कैसे वे प्लेजर मैरिएज का लाभ इंडोनेशिया में उठाए। पांचवें  दिन उन्होंने तलाक दिया और शादी खत्म हो गई। यूं तो ऐसी शादियों को ‘कॉन्ट्रैक्ट मैरिज’ कहते हैं. लेकिन इंडोनेशिया में इस ट्रेंड को ‘प्लेजर मैरिज’ का नाम दिया जा रहा है. मतलब ऐसी शादी जहां महिलाएं आपको पैसे के एवज में खुशियां देती हैं। ऐसी शादियों में एक एजेंट भी शामिल होता है जो लड़के को लड़की से मिलवाता है, शादी करवाता है, पैसे में अपना हिस्सा लेता है और फिर वहां से चला जाता है.

 

इसलिए बोला गया तलाकशुदा गांव

इंडोनेशिया के पहाड़ी क्षेत्र Puncak में यह एक ‘आर्थिक जीवन रेखा’ बन गया है. यह प्रथा इतनी आम हो गई है कि पहाड़ी क्षेत्र Puncak के आसपास के गांवों को अक्सर लोग “तलाकशुदा गांव” (divorcee villages) कहते हैं।

 

यह भी पढ़ें: तनु वेड्स मनु 3 की स्क्रिप्ट तैयार, कंगना का ड्रिपल रोल

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें