Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Ind vs NZ Test: भारत के लिए गुड न्यूज़, न्यूजीलैंड की बढ़ी टेंशन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले कीवी टीम की टेंशन बढ़ गई है।  टीम के तेज गेंदबाज बेन सियर्स चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से बताया गया है कि सीयर्स घुटने में लगी चोट की वजह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

- Advertisement -

 

न्यूजीलैंड ने उनकी जगह टीम में जैकब डफी को शामिल किया है। 26 साल के सीयर्स ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज के दौरान अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड में उनका टेस्ट हुआ था। इस स्कैन में उनकी चोट सामने निकलकर आई, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें भारत दौरे से दूर रखने का फैसला किया।

डॉक्टरों ने क्या दी सलाह ?

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनको लेकर मेडिकल सलाह भी ली थी और उम्मीद जताई कि तेज गेंदबाज टीम में जगह बना सकता है, लेकिन डॉक्टरों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को सलाह दी कि उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर रखा जाए। उनकी जगह टीम में शामिल किए गए डफी मंगलवार को भारत के लिए उड़ान भरेंगे। उन्होंने अब तक न्यूजीलैंड के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है।

आखिर तेज गेंदबाज़ कब करेंगे वापसी ?

डफी ने अपने देश के लिए अब तक छह वनडे और 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। सीयर्स को लेकर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनका बाहर होना निराशाजनक है। स्टीड ने स्वीकार किया कि डफी के पास भारत दौरे पर टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका है। स्टीड ने कहा, ‘हम स्पष्ट रूप से बेन के लिए निराश हैं, जिन्होंने गर्मियों में अपने करियर की जोरदार शुरुआत की थी। यह देखना बाकी है कि हम उनके बगैर कितने समय तक रहेंगे, लेकिन उम्मीद है कि वो जल्द वापसी करेंगे।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें