Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजधानी में संपत्ति विवाद के चलते युवक ने की आत्मदाह की कोशिश, हालत नाजुक

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शनिवार सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब शहर के सबसे प्रमुख हजरतगंज चौराहे (Hajratganj Chaurahe) पर एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। युवक को आग की लपटों में देख चौराहे पर सभी लोग भौचक्के रह गए और पूरा यातायात भी रुक गया। चौराहे पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों ने कंबल डालकर युवक को आग से बचाया और उसको सिविल अस्पताल (Civil Hospital) में भर्ती करवाया। युवक की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। बता दें कि अस्पताल में जब युवक को होश आया तो उसने बताया कि उसका नाम महेश (Mahesh) है और वो उन्नाव (Unnao) जिले के हसनगंज (Hasanganj) के मलझा (Maljha) गांव का रहने वाला है। उसने अपनी तहसील के चकबंदी अधिकारी और कर्मचारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

फोटो : इंटरनेट

थाना हजरतगंज इंस्पेक्टर (Inspector) श्यामबाबू शुक्ला (Shyambabu Shukla) ने जानकारी देते हुए बताया कि महेश सुबह साइकिल से हजरतगंज चौराहे पर आया और उसने अपने ऊपर पेट्रोल (Petrol) डालकर खुद को जलाने की कोशिश की। महेश का पैतृक संपत्ति को लेकर अपने ही परिवार के एक सदस्य सुखलाल से करीब 20 साल से विवाद रहा है। सीओ चकबंदी के दफ्तर में उनका मामला काफी समय से लंबित पड़ा हुआ है। महेश के अनुसार उसने जिलाधिकारी से लेकर सभी बड़े अधिकारीयों से फरियाद लगाई पर किसी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की और साथ ही सुखलाल उसे प्रताड़ित भी करता है, जिससे परेशान होकर उसने ऐसा कदम उठाया।

बता दें कि महेश की पत्नी ने बताया कि उसकी मानसिक हालत भी ठीक नहीं है। उसका लखनऊ के एक प्राइवेट क्लीनिक में इलाज भी चल रहा है। कुछ दिन पूर्व उसने प्रधानी का चुनाव भी लड़ा था, जिसमें उसकी कड़ी हार हुई। चुनाव में उसका काफी पैसों का भी नुकसान हुआ, जिसके बाद से ही उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

मामले की जानकारी मिलते ही उन्नाव के हसनगंज इंस्पेक्टर महेश चंद्र (Mahesh Chandra), सर्किल ऑफिसर आर के शुक्ला (CO R.K Shukla) और कई अधिकारी उसके गांव पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी हासिल की है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें