Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रदेश में सियासी गर्माहाट को मापने के लिए आज काशी आएँगे अमित शाह, आजमगढ़ से करेंगे चुनावी शंखनाद

वाराणसी : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ठण्ड तो बढ़ ही रही इसके साथ ही प्रदेश में सियासत की गर्माहट भी बढ़ती जा रही है। अब इस सियासी गर्माहट को मापने के लिए देश के गृहमंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार यानी 12 नवंबर को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आने वाले हैं। अमित शाह प्रदेश की चुनाव प्रबंधन टीम की बैठक के समापन सत्र में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) में भाजपा (BJP) की योजना तय करेंगे। बता दें कि यह मंथन करीब तीन घंटे तक चलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर गृह मंत्री का स्वागत करेंगे।

- Advertisement -

गृह मंत्री अगले दिन शनिवार को राजभाषा विभाग के पहले अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन (All India Official Language Conference) का उद्घाटन करेंगे। शनिवार की दोपहर को वह आजमगढ़ (Azamgarh) पहुंचकर चुनावी बिगुल बजाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए पहले से अपनी रणनीति तय करने में जुटी भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रभंधन टीम की अहम बैठक बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल में होगी। यह अहम बैठक 12 नवंबर को की जाएगी।

दो सत्रों में होगी बैठक

इस बैठक का पहला सत्र दोपहर ढाई बजे से है। इसकी अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री व चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Union minister and election in-charge Dharmendra Pradhan) करेंगे। वहीं दूसरे सत्र की अध्यक्षता अमित शाह करेंगे। जो शाम साढ़े पांच बजे से शुरू की जाएगी। इस बैठक में छह सौ से ज्यादा पदाधिकारी शामिल होंगे।

बैठक में यह लोग होंगे शामिल

दो सत्रों में होने वाली चुनाव प्रबंधन टीम की अहम बैठक में धर्मेंद्र प्रधान की छह सदस्यीय टीम तो शामिल होगी ही, साथ ही प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह की छह सदस्यीय टीम भी इसका हिस्सा होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर गृह मंत्री की अगवानी के बाद पूरे कार्यक्रम में उनके साथ ही रहेंगे। इनके सभी के अलावा इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश के सभी छह क्षेत्र के अध्यक्ष भी शामिल रहेंगे।

पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की तय करेंगे भूमिका

अमित शाह 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की भूमिका तय करेंगे। यह भी माना जा रहा है कि अमित शाह भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच चुनावी शंखनाद करेंगे। 12 नवंबर को सभी कार्यक्रमों के समाप्त होने के बाद अमित शाह लंका स्थित अमेठी कोठी में रात्रि विश्राम करेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें