Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आप सांसद संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित..!!

संसद में मानसून सत्र के तीसरे दिन भी मणिपुर मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा हुआ। मणिपुर मामले में लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की, जिसके बाद दोपहर 2 बजे एक-एक मिनट की कार्यवाही के बाद लोकसभा 2.30 मिनट पर राज्यसभा 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। लोकसभा में हुए हंगामे के चलते कार्यवाही को 25 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी है।

- Advertisement -

सभापति से बहस करने पर हुए सांसद संजय सिंह सस्पेंड।

राज्यसभा में मणिपुर का मुद्दा विपक्ष द्वारा ज़ोरो-शोरो से उठाया गया। जिसे लेकर नारेबाजी भी की गयी। इसी बीच मणिपुर मुद्दे पर सभापति जगदीप धनखड़ से बहस कर रहे AAP सांसद संजय सिंह को बाकी के मानसून सत्र से सस्पेंड कर दिया गया है। प्राप्त सूचना के अनुसार सांसद संजय सिंह सभापति के आसन के पास जाकर बहस कर रहे थे। जिसके बाद सभापति ने उन्हें उनकी सीट पर जाने को कहा। संजय के अपनी सीट पर वापस न जाने पर सभापति धनकड़ ने सरकार से संजय सिंह को सस्पेंड करने का प्रस्ताव लाने को कहा।

जिसके बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सांसद संजय सिंह के राज्यसभा से निलंबन का यह प्रस्ताव लेकर आये और जिसे ध्वनि मत से पास कर दिया गया। इसके बाद सभापति ने सांसद संजय सिंह के खिलाफ कार्यवाही की। आपको बता दें कि सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन के कामकाज को लेकर सभी दलों के नेताओं की मीटिंग बुलाई है। जिसे लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और अर्जुन राम मेघवाल भी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से बातचीत करेंगे।

सभापति और TMC सांसद के बीच भी हुई बहस।

राज्यसभा में मणिपुर मुद्दे को लेकर सभापति जगदीप धनखड़ और TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन के बीच भी जमकर बहस हुई। धनखड़ ने TMC सांसद से कहा कि आप सभापति को चुनौती दे रहे हैं। इसके बाद राज्यसभा में हंगामा होने लगा और सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें