Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मुख्तार की बहू ने जेल को ही बना लिया था ‘घर’, 54 दिन तक रही, 36 बार पति से मिली, चौंकाने वाले खुलासे

यूपी के कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी की बहू निखत ने चित्रकूट जेल को अपना घर जैसा बना लिया था। जेल में उसने दो महीनों तक डेरा डाले रखा और इस दौरान 36 बार वह अवैध तरीके से अपने पति से मिली। निखत से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

- Advertisement -

 

चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी विपिन मिश्रा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस रिमांड में मिली जानकारी के आधार पर सपा के जिला महासचिव को हिरासत में लिया गया है। अन्य सहयोगियों की तलाश में उसके घर में छापेमारी की गई है।

मिश्रा ने कहा कि निखत व उसके परिजनों की मदद करने वालों की लंबी चेन है। इसकी कडियां जोड़ी जा रही हैं। इस नेता की जेल अधिकारियों और कर्मचारियों को नगदी व गिफ्ट देने के अलावा हर मामले में मध्यस्थता की प्रमुख भूमिका है। मकान दिलाने व अन्य सुविधाओं के अलावा रुपये के लेनदेन, नगदी, बैंक से लेनदेन, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन व लाने ले जाने का भी काम किया है।

 

इसे स्थानीय स्तर पर मास्टर माइंड कहा जा सकता है। मकान मालिक से पूछताछ जारी है। डीआईजी ने बताया कि जेल अधिकारियों व कर्मचारियों में कोई फरार नहीं है। सभी कहीं न कहीं संबद्ध किए गए हैं। पूछताछ के लिए इन्हें बुलाया जाता है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होना तय है। सभी साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं।

एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि निखत व उसके परिजन जिले में 18 दिसंबर को आए थे। इसके बाद कई जगह संपर्क किया। जनवरी माह में जेल अधिकारियों से सेटिंग हो जाने के बाद 5 दिन और फरवरी माह में 9 दिन वह अपने पति से मिलने पहुंची थी। दस फरवरी को वह जेल में नियमों के विपरीत मिलने पहुंचने पर कई आपत्तिजनक सामग्री के साथ पकड़ी गई थी।

शुक्ला ने बताया कि पुलिस रिमांड में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली हैं। इंटरनेशनल कॉल व विदेशों से संबध की जांच कराई जा रही है। तीन टीमें इसकी जांच कर रही हैं। चित्रकूट जेल में यह सब खेल नगदी व गिफ्ट के लोभ में मिलीभगत कर किए गए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें