Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

खाने को रोटी तक नहीं, अब बिजली को भी तरसे पाकिस्तानी, कई शहरों में बत्ती गुल

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की हालत बद से बदतर होती जा रही है। अभी तक यहां लोगों के सामने रोटी का संकट था और अब बिजली भी गुल हो गई है। पाकिस्तान में पावर सिस्टम पूरी तरह से फेल हो गया है। इसके चलते इस्लामाबाद, लाहौर, कराची समेत कई अन्य बड़े शहरों में बिजली गुल हो गई।

- Advertisement -

 

पिछले 24 घंटे से बिजली न आने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। बीती रात लोगों को मोमबत्ती, लालटेन जलाकर काम चलाना पड़ा। तो कई घरों में लोग अंधेरे में रहने से मजबूर हो गए।

 

देश में बिजली संकट से अस्पताल, कारखाने, कपड़ा उद्योग जैसे कई क्षेत्र प्रभावित हैं। वहीं, कपड़ा व्यापारियों की शिकायत है कि बिजली न मिलने के कारण उन्हें अपना कारखाना बंद करना पड़ा, जिसके चलते उन्हें लाखों का नुकसान हुआ।

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने बिजली गुल होने के कारणों जी जांच के लिए एक उच्च स्तरीय टीम का गठन किया है। प्रधानमंत्री शरीफ ने बिजली संकट पर ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर से कारणों को पता लगाकर तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है।

 

सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली पाक सरकार को इस समय जब जरूरत है तो कोई कर्ज नहीं देना चाहता है। ऐसे में अब शहबाज भारत के साथ अपने रिश्ते सुधारना चाहते हैं ताकि उन्हें यहां से कुछ मदद मिल जाए।

 

‘भारत के साथ हम रिश्ते करेंगे बेहतर’

अभी हाल ही में दुबई स्थित अल अरबिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में शहबाज शरीफ ने भारत के साथ रिश्तों को बेहतर करने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ तीन युद्धों के बाद सबक सीख लिया है। पाकिस्तान अब अपने पड़ोसी के साथ शांति चाहता है। ऐसे में उन्होंने पड़ोसी मुल्क भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की भी अपील की।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]