Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ के बाद…गाजीपुर जिले का नाम बदलने की हुई मांग, OP राजभर ने CM योगी को लिखा पत्र !

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुरी करने की मांग के बीच अब एक और जिले का नाम बदलने की मांग हो रही है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गाजीपुर जिले का नाम बदलने की मांग कर दी है। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर कहा है कि, गाजीपुर का नाम बदलकर विश्वामित्र नगर किया जाए।

- Advertisement -

 

राजभर ने पत्र में लिखा है कि गाजीपुर के पौराणिक महत्व में महर्षि विश्वमित्र की अद्वितीय भुखिआ का वर्णन मिलता है। गाजीपुर जिले के नाम को बदलकर विश्वामित्र नगर किया जाना चाहिए। उन्होंने इस पत्र में कहा- इस सिलसिले में आवश्यक दिशा निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है। सुभासपा के प्रवक्ता और ओम-प्रकाश राजभर के बेटे अरुण राजभर ने भी ट्वीट कर यह मांग उठाई है।

 

उत्तर प्रदेश में महज दो दिन में तीन जिलों के नाम बदलने की मांग उठी है। अभी दो दिन पहले ही भाजपा सांसद  संगमलाल गुप्ता ने पीएम मोदी और सीएम योगी को पत्र लिखकर लखनऊ का नाम बदलने की मांग की। अब गाजीपुर का नाम बदलने की भी मांग होने लगी है।

 

 

जानकारी के मुताबिक, यह मांग सिर्फ इन दो जिलों तक ही सीमित नहीं बताई जा रही है। यूपी के एक तीसरे जिले का भी नाम बदलने की मांग तेज हो रही है। ओपी राजभर ने बहराइच जिले का नाम बदलकर ‘महाराजा सुहेलदेव नगर’ करने के लिए भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें