Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

“बटेंगे तो कटेंगे..” हार्डकोर हिंदुत्व की राह पर चले योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव ने दिया करारा जवाब

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हार्डकोर हिंदुत्व वाले एक बयान ने पूरे यूपी में घमासान मचा दिया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बयान की ना सिर्फ निंदा की है बल्कि आदित्यनाथ पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है। इस बयान ने यूपी की सियासत को पूरी तरह से गरमा दिया है। यूपी में होने वाले उपचुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच मचा यह घमासान और योगी आदित्यनाथ का यह बयान, उपचुनावों में किसे पहुंचाएगा फायदा और किसका होगा नुकसान चलिए वीडियो में जानते हैं।

- Advertisement -

सबसे पहले हम आपको योगी आदित्यनाथ का वह बयान सुनवाते हैं जिस पर सियासत गरमाई है। आप खुद सुनिए यह बयान। ….तो सुना आपने। जी हां, योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा है कि बंटेंगे तो कटेंगे। उन्होंने बांग्लादेश का उदाहरण दिया है। अब इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सियासी पंडित मान रहे हैं कि उपचुनावों में योगी आदित्यनाथ की साख दांव पर लगी है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में जिस तरह का निराशानजक प्रदर्शन किया है, उससे पार्टी उबरना चाहती है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ अपने पुराने तेवर यानी हार्डकोर हिंदुत्व पर लौट आए हैं। इसका मतलब है कि कहीं न कहीं वोटों का ध्रुवीकरण होगा और बीजेपी को लगता है कि इसका फायदा उसे मिलेगा।

लेकिन  वहीं कुछ राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि अब इससे बीजेपी को खास फायदा नहीं होगा। वे अयोध्या लोकसभा सीट का उदाहरण देते हैं और कहते हैं कि जब राम मंदिर बनने के बाद भी बीजेपी अयोध्या हार गई तो अब हार्डकोर हिंदुत्व नहीं बल्कि जनता असल मुद्दोें पर चुनाव चाहती है। उधर, अखिलेश यादव ने भी करारा हमला बोलते हुए कहा,, “जिम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं। अगर ये किसी के व्यक्तिगत विचार हैं तो गलत हैं, और अगर उनके दल के हैं तो और भी ज्यादा गलत हैं। भाजपा राज में बने भय के इस वातावरण में क्या डबल इंजन कहीं दुबक कर जा बैठा है?”

अब देखना दिलचस्प होगा कि योगी आदित्यनाथ के इस नई छवि का फायदा पार्टी को उपचुनावों में मिलता है या नहीं। या फिर कहीं अखिलेश यादव इस बयान को भुनाकर पीडीए को क्या एक बार फिर साध लेंगे, आपको क्या लगता है, कमेंट करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें