Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अवधेश राय हत्याकांड: मुख्तार अंसारी को मिलेगी राहत या बढ़ेगी मुश्किल?

पूर्वांचल के माफिया डॉन पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की जमानत अर्जी पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. मुख्तार अंसारी ने कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या में मिली उम्र कैद की सजा के खिलाफ ये अर्जी दाखिल की है. इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निचली अदालत के रिकॉर्ड तलब किए हैं. याचिका में निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी गई है और सजा को रद्द किए जाने की अपील की गई है !

- Advertisement -

 

 

मुख़्तार अंसारी याचिका में निचली अदालत से मिली उम्रकैद की सजा को रद्द किए जाने की अपील की गई है. इसके अलावा मामले का निपटारा होने तक जमानत पर रिहा किए जाने की भी गुहार लगाई गई है.आपको बता दें कि मुख़्तार अंसारी को इसी वर्ष में पांच जून को स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने अवधेश राय की हत्या मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी

कोर्ट ने माफिया मुख़्तार को दोषी बी करार मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी लेकिन अब वही मुख़्तार की तरफ से लगाए गए वकील उपेंद्र उपाध्याय अदालत में बहस करेंगे. जस्टिस राजबीर सिंह की सिंगल बेंच में मामले की सुनवाई होगी.

 

जाने पूरी घटना क्या थी। …
दरअसल 3 अगस्त 1991 को वाराणसी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय की मुख्तार अंसारी के गैंग ने उस वक्त हत्या कर दी थी, जब वो अपने भाई के साथ लहुराबीर स्थित अपने घर के बाहर खड़े थे. अचनाक आए हमलावरों ने अजय राय के सामने ही उन ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर अवधेश राय को मौत के घाट उतार दिया था.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें