Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इलाहबाद हाईकोर्ट ने देर रात सरकारी आवास पर लगाई अदालत, महिला कॉन्स्टेबल केस पर सरकार से मांगा जवाब !

इलाहबाद हाईकोर्ट ने अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला सिपाही के साथ दरिंदगी पर नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने इस मामले में सुओ मोटो संज्ञान लेकर रविवार को देर रात सुनवाई की। बता दें, 30 अगस्त की सुबह सरयू एक्सप्रेस में एक महिला कॉन्स्टेबल खून से लेथपथ मिली थी। सीट के नीचे मिली महिला कॉन्स्टेबल के कपडे पूरी तरह से अस्त-व्यस्त थे। महिला कॉन्स्टेबल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद इलाहबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ने रविवार रात 9 बजे एक स्पेशल बेंच का गठन किया। उन्होंने अपने सरकारी आवास पर ही इस मामले की सुनवाई की। बेंच ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है।

- Advertisement -

घटना के बाद से अब तक क्या एक्शन हुआ- इलाहबाद हाईकोर्ट

इस मामले की अगली सुनवाई सोमवार दोपहर की रखी गई। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर और जस्टिस आशुतोष श्रीवास्तव की बेंच के द्वारा की जा रही है। मामले ने कोर्ट ने पूछा कि इस घटना के बाद से अब तक क्या क्या एक्शन हुआ है। कोर्ट ने रेलवे से ट्रेन में सुरक्षा इंतजाम पर जानकारी मांगी। कोर्ट ने रविवार को हुई सुनवाई के दौरान जांच से जुड़े सीनियर अफसर को भी पेश होने के लिए कहा गया है। उन्हें कोर्ट को मामले से जुड़े अभी तक के अपडेट देने होंगे। साथ ही इस मामले में सरकार से भी सवाल किये गए हैं। सरकार को भी यह बताना होगा कि इस मामले में अब तक आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी हुई या नहीं।

महिला कॉन्स्टेबल अयोध्या GRP को गंभीर अवस्था में ट्रैन में मिली थी।

बता दें, 30 अगस्त सुबह 4 बजे एक महिला कॉन्स्टेबल अयोध्या GRP को गंभीर अवस्था में ट्रैन में मिली थी। महिला के चेहरे पर गहरे जख्म थे। उसके कपडे अस्तव्यस्त थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला के ऊपर चाक़ू से हमला किया गया। उनके चेहरे पर 15 टाके आये हैं। ज्यादा खून बहने से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल, उसका इलाज लखनऊ के KGMU में चल रहा है। महिला की पोस्टिंग सुलतान पुर में है। सावन मेले में उसकी ड्यूटी अयोध्या के हनुमानगढ़ी में सुबह 3 बजे से शाम 5:40 बजे तक लगाई गई थी। 29 अगस्त को वह दोपहर सुल्तानपुर से अयोध्या के लिए सरयू एक्सप्रेस से निकली थी। ट्रेन रात करीब 11 बजे अयोध्या पहुंची। 30 अगस्त को सुबह 4:15 बजे अयोध्या से आगे मनकापुर में वह घायल अवस्था में मिली।

वीडियो सामने आने के बाद से महिला के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही थी। हालांकि, महिला के भाई ने वीडियो जारी कर कहा- मेरी बहन के साथ कोई दुष्कर्म जैसी घटना नहीं हुई थी। सोशल मीडिया पर लोग इस तरह खबरें चलाकर परिवार की छवि धूमिल कर रहे हैं। पीड़िता का लखनऊ ट्रॉमा सेंटर मे इलाज चल रहा है। पहले से स्थिति ठीक है। पुलिस विभाग भी सहयोग कर रहा है। लोगों से अपील है कि वे गलत सूचनाएं न फैलाएं।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें