Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अमरनाथ यात्रा आज से शुरू, मंत्रोच्चारण के साथ हुई गुफा मंदिर में आरती

अमरनाथ यात्रा आज शनिवार 1 जुलाई से शुरू हो गई। यह 62 दिन की अमरनाथ यात्रा शुरू हुई है। पवित्र गुफा मंदिर की पहली तस्वीर भी सामने आ गई है। जिसमें सुबह मंत्रोच्चारण के साथ आरती की गई। उस दौरान भक्तों की भारी संख्या में भीड़ देखने को मिली है। तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे ने गुफा मंदिर की ओर अपनी यात्रा शुरू कर कर दी है। बता दें कि, आज से शुरू हुई यह 62 दिनों की यात्रा 31 अगस्त को खत्म होगी।

- Advertisement -

तीर्थ यात्री पहलगाम के लिए हुए रवाना

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा शनिवार को 2,733 श्रद्धालु 94 वाहनों में सुबह चार बजकर 50 मिनट पर पहलगाम के लिए रवाना हुआ है। यात्रा को गांदरबल के डिप्टी कमिश्नर ने श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

डिप्टी कमिश्नर श्यामबीर का कहना है कि, आज यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना कर दिया गया। इसमें करीब 7 से 8 हजार यात्री हैं। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के CEO मनदीप कुमार भंडारी ने बताया कि, अब तक 3 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। पिछले साल के मुकाबले यह 10% ज्यादा है। रजिस्ट्रेशन अभी जारी है।

गृहमंत्री ने अमरनाथ श्रद्धालुओं को दीं शुभकामनाएं

वहीं इस बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अमरनाथ की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दीं और कहा कि, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने सभी इंतजाम किये हैं। शाह ने ट्वीट में लिखा है कि, ‘‘ श्री अमरनाथ जी की यात्रा अटूट परंपरा तथा ‘सनातन’ संस्कृति की मान्यताओं का प्रतीक है। आपकी सुखद यात्रा ही हमारी प्राथमिकता है। यात्रा के लिए सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं। जय बाबा बर्फानी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें