Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बसपा को अपनी नींव बचाने के लिए यूपी की इस सीट पर योद्धा की तलाश, बीजेपी ने बदली सियासत !

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां अपनी- अपनी रणनीति बनाने में लग गई है. सपा, बीजेपी, कांगेस और बसपा ने अपने कुछ प्रत्याशियों को मैदान में भी उतार दिया है.कांग्रेस और सपा गठबंधन में होने के वजह से बीजेपी और बीएसपी को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वही बीएसपी का गढ़ माने जाने वाला अंबेडकरनगर अब सपा के दुर्ग में बदल चुका है। यहां की पांचों विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है। बसपा सुप्रीमो मायावती के पास अंबेडकरनगर की मात्र एक सांसद की सीट थी, जो अब रितेश पांडेय के बीजेपी में चले जाने के बाद हाथों से फिसल गई है। लोकसभा सीट को बचाने और जीत के क्रम को बरकरार रखने के लिए बसपा योद्धा तलाश रही है, जिससे गढ़ की एक दीवार को फिर से मजबूत किया जा सके।

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव का बजा बिगुल
दरअसल, लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। यहां छठे चरण का मतदान 25 मई को होना है. बसपा छोड़कर आए सांसद रितेश पांडे को भाजपा ने यहां अपना उम्मीदवार घोषित किया है सपा ने भी कांग्रेस संग गठबंधन की ओर से कटेहरी विधायक लालजी वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। दोनों पार्टियों के उम्मीदवार एक साथ चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. वहीं, बसपा अभी तक यहां उम्मीदवार का चयन नहीं कर पाई है. भाजपा और सपा के घोषित प्रत्याशी पहले हाथी की सवारी कर चुके हैं, ऐसे में बसपा को ऐसे योद्धा की तलाश है जो दोनों का मुकाबला कर जीत के क्रम को बनाएं रखे। पार्टी की ओर से जरूर कुछ दावेदार सामने आए हैं और उन्होंने दावेदारी भी पेश की है, लेकिन बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती अभी किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुंच सकी हैं।

 

विधानसभा चुनाव के दौरान बसपा हुई कमजोर..
2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान बसपा सबसे खराब स्थिति में थी, जब उसके नेता सपा में शामिल हो गए। वर्तमान में बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए राम अचल राजभर, लालजी वर्मा कटेहरी, त्रिभुवन दत्त आलापुर और राकेश पांडे जलालपुर से विधायक हैं। हालांकि, बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल, जोनल कोऑर्डिनेटर घनश्याम चंद्र खरवार अपनी नींव मजबूत करने के लिए लगातार कैंप कर रहे है। कैडर सम्मेलन कर सभी को वापस पार्टी से जोड़ने की कवायद चल रही है। बसपा के जिलाध्यक्ष सुनील सांवत ने बताया कि होली त्योहार के आसपास पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित करेगी। बसपा यहां मजबूती से चुनाव लड़ेगी। किसी के आने व चले जाने से पार्टी कमजोर नहीं हुई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें