Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एएमयू के छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली रैली, 400 से ज्यादा छात्र हुए इकट्ठे !

रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में एक रैली निकाली। इस रैली के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस में करीब 400 छात्र इकट्ठे हुए। इस रैली का एक वीडियो भी सामने आया है। जो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में छात्र फ्री फिलिस्तीन के पोस्टर हाथ में लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही नारा-ए-तकबीर…अल्लाह हू अकबर। ला इल्लाह इल अल्लाह जैसे नारे लगा रहे हैं। रैली इजराइल और हमास के बीच जारी जंग के बीच फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गयी है।

- Advertisement -

फिलिस्तीन की आजादी की मांग करते दिखे। 

आपको बता दें, 9 अक्टूबर रात करीब 10 बजे एएमयू कैंपस के डक प्वाइंट पर 400 के आसपास छात्र एकत्रित हुए। छात्रों के हाथ में फिलिस्तीन समर्थन के पोस्टर थे। छात्रों ने रैली यूनिवर्सिटी कैम्पस के अंदर ही निकाली। इस दौरान छात्रों ने धार्मिक नारे लगाए। इस रैली का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें वो फिलिस्तीन की आजादी की मांग करते दिख रहे हैं। छात्र कहते हैं कि वहां जुल्म हो रहे हैं। फिलिस्तीन के लोग आजादी मांग रहे हैं, लेकिन उन्हें आजादी नहीं दी जा रही है। साथ ही वो कहते हैं कि एएमयू फिलिस्तीन के साथ खड़ा है।

रैली में शामिल होने वाले छात्र यूनिवर्सिटी के अलग-अलग कोर्स के बताये जा रहे हैं। यूनिवर्सिटी की तरफ से बताया गया कि मार्च निकालने के लिए कोई परमिशन नहीं ली गयी थी। उन्हें कैंपस में रैली से संबंधित कोई सूचना मिली। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि इस विषय पर वीसी से बात की जा रही है। इसकी जांच कराई जायेगी और नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। एमएमयू छात्रों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में निकाले गए प्रोटेस्ट मार्च के बाद इस पर राजनीतिक प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।

एएमयू आतंकवादियों का अड्‌डा बन चुकी है- रघुराज सिंह 

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिलिस्तीन समर्थन में निकली रैली पर यूपी के राज्यमंत्री रघुराज सिंह का एक विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, “एएमयू आतंकवादियों का अड्‌डा बन चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने इजराइल का समर्थन किया है। वहीं दूसरी ओर एएमयू में छात्र फिलिस्तीन के लिए मार्च निकाल रहे हैं। इसलिए मैं प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मांग करता हूं कि यूनिवर्सिटी को बंद करना चाहिए।” वे यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि चाहे अमेरिका, इंग्लैंड, जापान हो या जर्मन। हर जगह आतंकवादी हैं और हर आतंकवादी मुस्लिम ही होता है। इसके साथ ही उन्होंने आरोपी छात्रों को तत्काल जेल भेजने की मांग की।

यूपी के श्रम राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने अपने बयान में कहा, “एएमयू में जो छात्र आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं। उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई करते हुए जेल में डालना चाहिए और फांसी पर चढ़ा देना चाहिए। एएमयू आज आतंकवाद की नर्सरी बन चुका है। इसको समाप्त करना है। क्योंकि हिन्दुस्तान के बारे में जो गलत बोलेगा। उसको इसकी सजा मिलनी चाहिए।”

इस मामले पर बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने कहा कि एएमयू के छात्र हमेशा ऐसा माहौल बनाते हैं जो यहां की छवि को खराब करता है। आतंकी मन्नान वानी इसी मानसिकता का उदाहरण है। उन्होंने आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने इजराइल का समर्थन किया है और आज सारा देश इजराइल के साथ खड़ा है। वहीं इस मार्च पर बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का भी बयान सामने आया है। अपने बयान में उन्होंने इसे देशद्रोह का मामला बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की अलीगढ़ यूनिवर्सिटी और वहां के प्रशासन को जांच करनी चाहिए। जो भी दोषी हों उनके खिलाफ ठोस और कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें