Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आंध्र प्रदेश ट्रेन दुर्घटना: हादसे में मृतकों की संख्या 14 हुयी, 50 लोग घायल।

आंध्र प्रदेश के विजयानगरम में हुए रेल हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। इस भीषण हादसे के बाद 18 ट्रेनें रद्द कर दी गयी जबकि 22 ट्रेनों का रास्ता बदला गया है। हादसे में घायल लोगों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा रविवार शाम सात बजे के आस पास हुआ। जिसमें विशाखापत्तनम से लगभग 40 किलोमीटर दूर कांतपल्ले में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी। जिसके बाद उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

- Advertisement -

 

पायलट ने गलती से रेड सिग्नल पार किया था।

अमर उजाला में छपी रिपोर्ट के अनुसार विजयानगरम में हुए रेल हादसे में अब तक मृतकों का आंकड़ा 14 तक पहुंच गया है। इसके अनुसार, वालटेयर डिविजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर सौरभ प्रसाद ने सूचना दी। उन्होंने बताया कि विशाखापत्तनम-रायगढ़ ट्रेन के लोको पायलट ने गलती से रेड सिग्नल पार किया था। जिसकी गलती की वजह से ट्रेन विशाखापत्तनम-पालासा ट्रेन से टकरा गई थी। विशाखापत्तनम-पलासा भी उसी ट्रैक पर थी, जिस पर विशाखापत्तनम रायगढ़ ट्रेन थी। सौरभ प्रसाद ने बताया को दोनों ट्रेनों में कवच सिस्टम मौजूद नहीं था।

हादसे के बाद राहत बचाव टीमें मौके पर पहुंचीं। घायलों को ट्रेन से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे की वजह से फंसे हुए यात्रियों के लिए बसों और ट्रेनों का इंतजाम किया गया है। हादसे की वजह से अब तक कुल 18 ट्रेनें रद्द हुई हैं और 22 ट्रेनों का रूट बदला गया है। बताया गया कि शाम चार बजे तक प्रभावित रूट पर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जा सकता है। जिसके लिए भारी मशीने और क्रेन्स मौके पर बुलाई गयीं हैं। राज्य सरकार और अग्निशमन विभाग के साथ समन्वय करके काम किया जा रहा है। रेल मंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को ढाई लाख रुपये और सामान्य रूप से घायल लोगों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का एलान किया है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें