Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अरविंद केजरीवाल को ED ने आखिर क्यों समन जारी किया, क्या ‘AAP को खत्म करने की हो रही साजिश ?

दिल्ली शराब घोटाले को लेकर नये सिरे से दिल्ली की राजनीति में बवाल शुरू होने लगा है दिल्ली शराब घोटाला केस में पहले मनीष सिसोदिया, संजय सिंह के बाद तो फसते नजर आये ही अब अरविंद केजरीवाल का भी नाम जुड़ता दिख रहा है. दिल्ली आबकारी नीति केस की जांच की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है और अब ईडी ने समन जारी कर दिया है. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 2 नवंबर को तलब किया है. इससे पहले इसी मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में बंद हैं.

- Advertisement -

दरअसल, अप्रैल 2023 में CBI ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ सबूत होने का दावा किया था , मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पीएमएलए यानी धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत समन जारी किया गया है  जानकरी के मुताबिक , दिल्ली में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के बाद एजेंसी मुख्यमंत्री का बयान दर्ज करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने आज आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की दो अलग-अलग जमानत याचिकाएं खारिज कर दीं.

विदित हो की ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में दाखिल अपने आरोप पत्रों में कई बार अरविंद केजरीवाल के नाम का उल्लेख किया है और कहा है कि आरोपी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने के संबंध में आम आदमी पार्टी (आप) नेता के संपर्क में थे. हालांकि, बाद में यह आबकारी नीति रद्द कर दी गई थी. तो वही गिरफ्तार किए गए आप सांसद संजय सिंह से पूछताछ के आधार पर कुछ नए खुलासे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक कि अरविंद केजरीवाल से नए सुरागों पर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. यही वजह है उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें