Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एशिया कप के लिए टीम इंडिया में क्यों चुने गए ये खिलाड़ी, ये नाम तो चौंका देगा

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप जीतने के लिए उतरेगी। टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की भी वापसी हो गई है। तिलक वर्मा पर टीम ने बड़ा दांव खेला है। इसके अलावा यजुवेंद्र चहल को बाहर किया गया है। ऐसा क्यों हुआ है चलिए आपको बताते हैं।

- Advertisement -

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार डेब्यू किया था और उसके बाद से ही यह चर्चा होने लगी थी कि इन्हें एशिया कप में मौका जरूर मिलेगा। एशिया कप के जरिए कहीं न कहीं भारत उन्हें आने वाले वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहती है। वर्ल्ड कप में मध्य क्रम में एक विस्फोटक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है। माना जा रहा है कि उस जगह पर तिलक वर्मा फिट रहेंगे।

यजुवेंद्र चहल को बाहर किया गया है। रोहित शर्मा ने खुद कहा कि वे अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन टीम को 9वें नंबर तक बल्लेबाजी चाहिए। ऐसे में उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका मिला है जो कि बल्लेबाजी भी अच्छी कर सकते हैं। इसी तरह से लोकेश राहुल की वापसी हुई है।

राहुल की वापसी पहले से ही तय थी। कहा जा रहा था कि जैसे ही वे स्वस्थ होंगे तुरंत टीम का हिस्सा होंगे। लोकेश राहुल भारत के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, ऐसे में उनका होना टीम के लिए जरूरी है। ईशान किशन को भी मौका मिला है। पिछले कुछ समय से ईशान ने काफी प्रभावित किया है। उन्हें ऋषभ पंत की जगह तैयार किया जा रहा है। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने हालिया आयरलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए जगह बनाई है।

 

ये है पूरी टीम

रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैकअप)।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें