Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लोकसभा चुनाव: यह है देश के सबसे ज्यादा वोटर्स वाला परिवार, संख्या जान रह जाएंगे हैरान

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का पहला चरण 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इस बीच चुनावों को लेकर कई दिलचस्प जानकारियां भी सामने आ रही हैं। अब जैसे यही जानकारी देख लीजिए कि इस देश में सबसे ज्यादा वोटर्स वाला एक ऐसा परिवार है जिसमें सैकड़ों वोटर हैं। इस परिवार की संख्या जानकर आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे। असम के सोनितपुर जिले में फुलोगुरी नेपाली पाम के दिवंगत रॉन बहादुर थापा का यह परिवार है। इस फैमिली में कुल 350 मतदाता हैं। रॉन बहादुर थापा के 12 बेटे और 9 बेटियां हैं. उनकी पांच पत्नियां थीं. कुल मिलाकर इनके वंशजों का ही परिवार इस गांव में करीब 1200 है जिसमें से 350 सदस्य चुनाव में वाट डालेंगे।

- Advertisement -

सोनितपुर संसदीय क्षेत्र के फुलोगुरी नेपाली पाम इलाके में एक ही पूर्वज के लगभग 300 परिवार रहते हैं. रॉन बहादुर के 150 से ज्यादा पोते-पोतियां भी हैं. एजेंसी के मुताबिक नेपाली पाम गांव के ग्राम प्रधान और दिवंगत रॉन बहादुर के बेटे तिल बहादुर थापा ने बताया कि उनके पूरे परिवार में लगभग 350 लोग हैं, जो वोट डालने हैं।

तिल बहादुर थापा ने बताया कि मेरे पिता 1964 में मेरे दादाजी के साथ यहां आए और राज्य में बस गए. मेरे पिता की पांच पत्नियां थीं और हमारे 12 भाई और 9 बहने हैं. उनके बेटों से 56 पोते-पोतियां थीं. मुझे नहीं पता कि बेटी से कितने पोते-पोतियां हैं. इस चुनाव में, नेपाली पाम में थापा परिवार के लगभग 350 सदस्य डालने के पात्र हैं, अगर हम सभी बच्चों की गिनती करें, तो हमारे परिवार के कुल सदस्य 1,200 से ज्यादा होंगे.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें