Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

…जब जेल में बंद बृजभूषण शरण सिंह को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने लिखी थी चिट्ठी

बृजभूषण शरण सिंह। यह नाम इस समय देश भर की मीडिया की सुर्खियों है। महिला पहलवानों की शिकायत के बाद इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। ऐसे में अब बृजभूषण की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब खुद पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी उनके लिए ‘सहारा’ बने थे। तब अटलजी ने इन्हें एक चिट्ठी भी लिखी थी जो अब खूब वायरल हो रहा है।

- Advertisement -

 

बृजभूषण से जुड़ा यह किस्सा है साल 1996 का। उन पर दाऊद इब्राहिम और डी-कंपनी के साथ संबंध के आरोप लगे थे। बृजभूषण पर आरोप लगा कि डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों और गैंग के शूटर्स को शरण दिया था। दाऊद के बहनोई इब्राहिम कासकर को दुश्मन अरुण गवली गैंग के शूटर्स ने मार दिया था। बदले में डी-कंपनी के छोटा, राजन, छोटा शकील, सुभाष ठाकुर और अन्य ने जेजे हॉस्पिटल शूटआउट में गवली के शूटर्स शैलेश हालदनकर और विपिन की हत्या कर दी थी। हालांकि CBI ने जांच में बृजभूषण को क्लीन चिट दे दी।

 

अंडरवर्ल्ड के साथ रिश्ते के आरोप के बाद बृजभूषण टाडा कानून के तहत जेल में भी बंद रहे। उनके साथ ही केंद्रीय मंत्री और मऊ के सांसद कल्पनाथ राय को भी सहआरोपी बनाया गया था। हालांकि बाद में ब्षण को सीबीआई ने जांच में क्लीन चिट दे दी थी। बाद में वह कोर्ट से भी बाइज्जत बरी हो गए थे। उस समय भारतीय राजनीति के आसमान में बुलंदी हासिल करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पत्र लिखकर बृजभूषण शरण को हिम्मत दी थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें