Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कौन है अतीक-अशरफ हत्या का मास्टरमाइंड? पुलिस चार्जशीट में कई बड़े खुलासे

प्रयागराज के चर्चित अतीक-अशरफ हत्याकांड में पुलिस ने 90 दिनों में दायर की 2056 पन्नो की चार्जशीट।

प्रयागराज: 15 अप्रैल की रात हुए अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले में बड़ी खबर सामने आई है। एसआईटी ने गुरुवार शाम को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में इस मामले में आरोप पत्र प्रस्तुत कर दिया। इस आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम ने तीनों आरोपियों लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सन्नी सिंह को 14 जुलाई को न्यायलय में तालाब करने का आदेश दिया है। अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में दाखिल यह चार्जशीटने 90 दिनों के भीतर दायर की गयी है। ये चार्जशीट तकरीबन 2056 पन्नों की है इसके अलावा तकरीबन 2000 पन्ने की केस डायरी है.

- Advertisement -

 

 

 

 

सन्नी सिंह ने रची माफिया ब्रदर्स की हत्या की साजिश

एससआईटी की चार्जशीट में माफिया ब्रदर्स हत्याकांड को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के अनुसार पुलिस का दावा है कि मोहित उर्फ सन्नी सिंह ने ही माफिया ब्रदर्स की हत्या की साजिश रची थी. उमेश पाल की हत्या के बाद से ही अतीक और अशरफ के बारे में सनी जानकारी जुटा रहा था. सन्नी अखबार और टीवी चैनल पर चल रहीं खबरों को लगातार देख रहा था और उसने ही बाकी के दोनों शूटरों को तैयार किया। इसके बाद तीनों ने मिलकर इस हत्याकांड की योजना बनायी। अतीक और अशरफ की हत्या के साथ इनका प्लान अतीक के बेटे असद को मारने का भी था। इस हत्याकांड के बाद तीनों की योजना प्रदेशभर में रंगदारी मांगने की थी।

 

 

 

प्रदेश के बड़े माफिया बनने का था प्लान

सूत्रों के अनुसार तीनों हत्यारों ने जेल में रहकर रंगदारी वसूलने की योजना बनायी थी। तीनों शूटरों को इस बात का ज्ञान था कि इस हत्या के बाद दिनभर इससे सम्बंधित ख़बरें दिखायी जायेगीं जिससे इनका नाम होगा और प्रदेशभर में इनका नाम बड़े माफिया के रूप में हो जायेगी। चार्जशीट के अनुसार तीनो शूटरों ने 13 अप्रैल को ही अतीक और अशरफ की प्रयागराज कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या को अंजाम देने की योजना थी लेकिन कोर्ट में भीड़ अधिक होने और झांसी में असद- गुलाम के एनकाउंटर की ख़बर मिलने के चलते तीनों शूटर्स ने प्लान बदल दिया था। तीनों शूटरों को 14 अप्रैल को अतीक और अशरफ को मेडिकल के लिए लाए जाने की पुख्ता जानकारी नहीं थी। प्रयागराज आने से पहले तीनों आरोपी लखनऊ के चारबाग स्थित एक होटल में रुके थे। इसके बाद प्रयागराज आकर खुल्दाबाद स्थित होटल में तीनों रुके थे। 15 अप्रैल की रात 9.10 मिनट पर शूटर लवलेश तिवारी काल्विन हॉस्पिटल पहुंचा जिसके ठीक 12 मिनट बाद सन्नी सिंह और अरुण मौर्य भी हॉस्पिटल पहुंच गये। जहां काल्विन हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए अतीक और अशरफ के आने का इंतजार किया और रात 11 बजे तक हॉस्पिटल में इंतजार करने की योजना बनाई थी. यदि 11 बजे तक अतीक और अशरफ मेडिकल के लिए नहीं आते तो हत्या के लिए दूसरा प्लान बनाये जाने की योजना थी।

 

चार्जशीट में पुलिस ने अतीक और अशरफ हत्याकांड आरोपी अरुण, लवलेश और सन्नी सिंह के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302, 307, 34, 120बी, 419, 420, 467, 468, 471 तथा आर्म्स एक्ट की धारा 3, 7 तथा 25, 27 तथा क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट की धारा 7 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें