Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बालगृह से छूटा अतीक का बेटा, पिता की कब्र पर फूट-फूट कर रोये !

प्रयागराज के राजरूपपुर स्थित बालगृह से अतीक के दोनों बेटे छोड़ दिए गए हैं। बाल कल्याण समिति ने दोनों की कस्टडी उनकी बुआ परवीन कुरैशी को दी है। फिलहाल दोनों हटवा स्थित एक रिश्तेदार के घर पर रहेंगे। दोनों की आगे की पढाई सेंट जोसेफ कॉलेज में होगी। बालगृह से बाहर आने के बाद दोनों बेटे कसारी-मसारी कब्रिस्तान पहुंचे। जहां अपने पिता, चाचा एवं भाई की कब्र पर पहुंच कर फूट-फूटकर रोने लगे। दोनों नाबालिक बेटों को 2 मार्च को बालगृह में रखा गया था।

- Advertisement -

बुआ परवीन कुरैशी की देखरेख में रहेंगे दोनों लड़के।

आपको बता दें कि 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड के बाद दोनों को चकिया से ले जाया गया था। हालांकि की उस समय तक यह साफ नहीं था कि पुलिस ने दोनों को कहा रखा है। जिसके बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने जिला अदालत में दोनों बच्चों की सुरक्षा एवं पता लगाने की गुहार लगायी थी। जिसके जवाब में पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दोनों चकिया में लावारिस हाल में घूमते मिले थे। पुलिस ने उन्हें वहां से लाकर बालगृह में रखा है। इनमें से एक बेटा एहजम 4 अक्टूबर को 18 का हो गया। इसी बीच, बालिक होते ही इनकी रिहाई का प्रकरण सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने जवाब मांगा। सोमवार को रिपोर्ट मांगे जाने के बाद बाल कल्याण समिति की बैठक हुई। इस बैठक में ही दोनों को छोड़े जाने का निर्णय लिया गया।

परवीन ने बाल कल्याण समिति को दिया हलफनामा।

अतीक की दूसरे नंबर की बहन परवीन कुरैशी को दोनों लड़कों की कस्टडी दी गयी है। परवीन कुरैशी अपने अधिवक्ता व परिवार के तीन लोगों के साथ राजरूपपुर स्थित राजकीय बाल गृह पहुंची। करीब आधे घंटे की औपचारिकता के बाद दोनों को बुआ के सुपुर्द कर दिया गया। परवीन ने बाल कल्याण समिति को हलफनामा दिया। जिसमें बताया कि दोनों बच्चे पूरामुफ्ती के हटवा गांव स्थित रिश्तेदार अंसार अहमद के मकान में रखे जाएंगे। समिति की ओर से इन मकान का सत्यापन किया गया। परवीन ने शपत ली कि बच्चों का ध्यान रखेगी। समिति की ओर से बुलाये जाने पर उपस्थित होगी और बच्चों के बारे जानकारी देगी।

अतीक के दोनों बेटों का दाखिला सेंट जोसेफ कॉलेज में कराया गया है। सोमवार को बालगृह से छोड़े गए अतीक के बेटे एहजम की उमेश पाल हत्याकांड में भूमिका को लेकर पुलिस ने कुछ बोलने से मना किया। आपको बता दें कि अतीक के पांच बेटों में से दो बेटे उमर और अली जेल में हैं। जबकि उमेश पाल हत्याकांड में शामिल तीसरे बेटे असद को पुलिस मुठभेड़ में मार दिया गया था।

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें