Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

काशी की बहू हैं आतिशी, समाजसेवा से जुड़े हैं पति, जानिए उनके बारे में सबकुछ

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने जा रही आतिशी का काशी से गहरा नाता रहा है। ये भी कह सकते हैं कि पूरे पूर्वांचल से आतिशी जुड़ी रही हैं। मूलरूप से मिर्जापुर के मझवां ब्लॉक के अनंतपुर गांव में उनकी ससुराल है। इस कारण से उन्हें काशी की बहू भी लोग बुलाते हैं। हालांकि उनके पति का पूरा परिवार वाराणसी के लंका क्षेत्र में ही रहा है। वे खुद पति प्रवीण सिंह के साथ लंबे समय तक बनारस में रही हैं।

- Advertisement -

पति प्रवीण सिंह ने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग और आईआईएम अहमदाबाद से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल करने के बाद सोशल वर्क की राह पकड़ी। आतिशी और प्रवीण की शादी 2006 में बनारस में धूमधाम से हुई थी। दिल्ली की सक्रिय राजनीति में आने से पूर्व तक काशी उनका स्थायी ठिकाना हुआ करता था। प्रवीण बनारस के पढ़े-लिखे, बौद्धिक और प्रतिष्ठित परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

गांवों के विकास के लिए मिलकर काम करने की वैचारिक समानता के कारण दोनों करीब आए। आतिशी सेंट स्टीफेंस कॉलेज से पढ़ीं, फिर ऑक्सफोर्ड गईं। सामाजिक कार्यों के दौरान प्रवीण से उनकी मुलाकात हुई और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली। उधर, सीएम बनाए जाने पर आतिशी ने कहा कि मैं खुश हूं कि अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर इतना भरोसा किया, लेकिन आज जितना सुख मेरे मन में है, उससे ज्यादा मन में दुख भी है। आतिशी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने केवल अरविंद केजरीवाल को जमानत नहीं दी, बल्कि कोर्ट ने केंद्र की भाजपा सरकार और उसकी एजेंसियों के मुंह पर तमाचा मारा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें