Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अयोध्या में CM योगी का दौरा: हनुमानगढ़ी में लगाई हाजिरी, राम मंदिर निर्माण का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज यानी रविवार को अयोध्या दौरे पर हैं। यहां सीएम का भव्य स्वागत वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों (Senior officials and public representatives) ने किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी में हाजरी लगाई। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की। फिर मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन, आरती और परिक्रमा की। साथ ही सीएम ने राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे कार्यों की प्रगति भी देखी।

- Advertisement -

CM ने राम मंदिर निर्माण का लिया जायजा

विदित हो कि, आज से ठीक 6 वर्ष पूर्व 19 मार्च को ही गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी। जानकारी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा 18 मार्च 2017 को हुई थी। वहीं आज 19 मार्च को अयोध्या दौरे का आगाज संकट मोचन हनुमान के चरणों में दर्शन-पूजन से किया।

बाबा विश्वनाथ और श्रीराम-संकट मोचन हनुमान के आशीर्वाद से योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सर्वाधिक समय तक मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी स्थापित किय़ा है। इसके साथ ही रामलला दर्शन के उपरांत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय (General Secretary Champat Rai) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्मृति चिह्न प्रदान किया।

 

CM योगी ने यहां कार्य कर रहे मजदूरों से भी हालचाल पूछा। मंदिर का 70 फीसदी निर्माण पूरा कर लिया गया है। निरीक्षण के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। सीएम ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों से कहा कि भक्तों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें